सेंट्रल लाइब्रेरी की फीस में बढोत्तरी पर बवाल, शैलेष पांडेय बोले, “एक तरफ मुफ्त शिक्षा, दूसरी तरफ फीस बढोत्तरी, ये कैसा इंसाफ? तुरंत शुल्क वृद्धि वापस हो”

रायपुर 5 अगस्त 2024। लाईब्रेरी फीस बढ़ाने का विरोध शुरू हो गया है। कांग्रेस ने भी इस मामले में सरकार पर निशाना साधा है। दरअसल बिलासपुर के पंडित शिव दुलारे मिश्र सेंट्रल लाइब्रेरी की फ़ीस अचानक से बढ़ा दी गयी है। फीस में बढोत्तरी में हुई वृद्धि को लेकर छात्रों में तो नाराजगी दिख ही रही है। कांग्रेस ने भी इस फैसले का विरोध किया है। कांग्रेस के पूर्व विधायक शैलेष पाेंडेय ने कहा कि एक तरफ छात्रों को मुफ्त पढ़ाई की वकालत हो रही है, दूसरी तरफ से लाइब्रेरी में फीस की बढ़ोत्तरी हो रही है, ये कैसा न्याय है। शैलेष पांडेय ने कहा कि दुगने से भी ज्यादा फीस की बढोत्तरी बच्चों के साथ नाइंसाफी है। उन्होंने कहा कि बिलासपुर में सरकार के पढ़ाई के लैंडमार्क चाहे स्वामी आत्मानंद स्कूल हो या सेंट्रल लाइब्रेरी,सभी पर बीजेपी की कुदृष्टि है।

शैलेष पांडेय ने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय बनी सेंट्रल लाइब्रेरी जो कि पंडित शिव दुलारे मिश्र जी के नाम पर बनी है जो कि प्रथम विधायक थे बिलासपुर के और बीजेपी की सरकार उनके नाम को बदनाम कर रही है।सेंट्रल लाइब्रेरी बिलासपुर का शिक्षा का एक लैंडमार्क है और वहाँ पर युवा अपनी पढ़ाई करते है जिसकी फ़ीस केवल पाँच सौ रुपये रखी गई थी ताकि युवाओं पर आर्थिक बोझ न आए और वे अपनी पढ़ाई को अच्छे से कर सके लेकिन बीजेपी सरकार ने आज वहाँ की फ़ीस को दुगने से भी ज्यादा कर दिया है जो कि गलत है इससे उनपर बोझ पड़ेगा और वो शासन की इस सुविधा का उपयोग सही से नहीं कर सकेंगे।शासन से माँग करता हूँ कि लाइब्रेरी के शुल्क में वृद्धि को वापस ले ले और छात्र हित में फैसला करे।

Airtel ने लॉन्च किया JIO से सस्ता प्लान ...लॉन्च किया 26 रुपये का सबसे सस्ता रिचार्ज
NW News