VIDEO : कांग्रेस पर बृजमोहन अग्रवाल का तंज, कहा….प्रदेश में पहले 4 कांग्रेस थी अब चरणदास महंत की भी एक और कांग्रेस आ गयी है !

रायपुर 17 अगस्त 2024। छत्तीसगढ़ कांग्रेस का हाल किसी से छिपा नही है। विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद पार्टी के बड़े नेता लगातार पार्टी की एकजुटता पर सवाल उठा रहे है। एक दिन पहले ही बिलासपुर में नेता प्रतिपक्ष डाॅ.चरणदास महंत का भी बयान सामने आया था। डाॅ.महंत के इस बयान पर सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने तंज कसते हुए छत्तीसगढ़ कांग्रेस पर हमला बोला। मीडिया के सवाल पर बृजमोहन अग्रवाल ने तंज कसते हुए कहा कि…..“अभी तक मुझे लगता था कि छत्तीसगढ़ में चार कांग्रेस है, लेकिन अब डाॅ.चरणदास महंत की भी एक कांग्रेस आ गयी है। बृजमोहन अग्रवाल के इस बयान के बाद एक बार फिर सियासी गर्मी बढ़ने की उम्मींद है। अब ये सारे कांग्रेस मिलकर क्या करेगी….ये तो भगवान ही जाने ?”

Telegram Group Follow Now

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में जीत के साथ बीजेपी ने सत्ता में दमदार वापसी की है। सत्ता में वापसी के बाद से ही बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमलावर बनी हुई है। विधानसभा के बाद लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिली बड़ी जीत के बाद जहां कांग्रेस के नेता बैकफूट पर नजर आ रहे है। वहीं बीजेपी लगातार कांग्रेस पार्टी और उनके नेताओं पर सवालिया निशान लगाती नजरआ रही है। उधर विधानसभा और लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करने के बाद अबछत्तीसगढ़ कांग्रेस संगठन में बड़े बदलाव की तैयारी चल रही है। कांग्रेस के बड़े नेता भी पार्टी में एकजुटता लाने के लिए इस बदलाव के समर्थन में नजर आ रहे है। एक दिन पहले ही नेता प्रपिपक्ष डाॅ.चरणदास महंत ने हार की बड़ी वजह पार्टी में व्याप्त अंतर्कलह और एकजुटता की कमी को बताया था।

गांव में भड़की हिंसा के बाद पसरा सन्नाटा, गणेश पंडाल में मूर्ति पूजा के लिए भी नहीं पहुंचा कोई, फिर पुलिसवालों ने ही की पूजा

ऐसे में कांग्रेस के बड़े लीडर्स के इन बयानों पर अब बीजेपी हमलावर होती नजर आ रही है। डाॅ.चरणदास महंत के बयान के बाद सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने तंज कसते हुए पलटवार किया है। मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होने कहा कि…..“अभी तक तो मुझे लगता था कि छत्तीसगढ़ 4 कांग्रेस है। पर अब लगने लगा है कि छत्तीसगढ़ में एक कांग्रेस और बढ़ गयी है। भूपेश बघेल की अलग कांग्रेस है, दीपक बैज की अलग कांग्रेस है, टीएस सिंहदेव की अलग कांग्रेस है, मोहन मरकाम की अलग कांग्रेस है। अब चरणदास महंत जी की एक कांग्रेस आ गयी है।

अब जो है एक कांग्रेस कोरबा के पूर्व विधायक जयसिंह जी की एक अलग कांग्रेस आ गयी है। अब अमितेश शुक्ला जी भी जागृत हो गये है। अब ये सारे कांग्रेस मिलकर क्या करेगी….ये तो भगवान ही जाने ? बृजमोहन अग्रवाल ने आगे कहा कि……अच्छा तो कुछ कर नही सकते, जो करेंगे छत्तीसगढ़ को नुकसान करने वाला काम ही करेंगे।” वहीं रायपुर विधासभा के उपचुनाव के सवाल पर बृजमोहन अग्रवाल ने साफ किया कि पार्टी जिसे टिकट देगी, उसका सहयोग करूंगा और उसे जिताने की पूरी कोशिश करुंगा। फिलहाल कांग्रेस को लेकर इस बयान के बाद सूबे की राजनीति गरमा गयी है। माना जा रहा है कि बृजमोहन अग्रवाल के इस बयान के बाद कांग्रेस के तरफ से भी जल्द ही बयान जारी किया जायेगा।

NW News