VIDEO कलेक्टर की पूजा: जानिये कलेक्टर की फोटो पर क्यों जलाने लगे लोग अगरबत्ती-दीया, प्रदर्शनकारियों का ये अंदाज देख, तो….

कोरबा 20 सितंबर 2024। कोरबा में सड़क की मांग को लेकर पंडो जनजाति के सैकड़ों ग्रामीणों ने अनोखा प्रदर्शन किया। जर्जर सड़क से परेशान ग्रामीणों ने कलेक्टर अजीत वसंत के फोटो को अगरबत्ती दिखाकर उनसे अपनी तकलीफ बनायी। ग्रामीणों ने इसके बाद बकायदा कलेक्टर की फोटो को हाथ में थामे मुख्य मार्ग पर सुबह 11 बजें से चक्काजाम कर बैठे हुए है। ग्रामीणों की मांग है कि उनके द्वारा कई बार जिला प्रशासन और स्थानीय जन प्रतिनिधियों से जर्जर सड़क से निजात की मांग की गयी। लेकिन उनकी आज तक सुनवाई नही हुई। यहीं कारण है कि आज सड़क की मांग को लेकर तीन गांव के ग्रामीणों ने कलेक्टर की फोटो को अगरबत्ती और आरती दिखाकर सड़क की लड़ाई शुरू कर दी है। ग्रामीणों के चक्काजाम के कारण पिछले 4 घंटे से सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गयी है।

गौरतलब है कि औद्योगिक नगरी कोरबा जिले में शहरी के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में जर्जर सड़क से आम नागरिक हलाकान है। आलम ये है कि ठेकेदारों द्वारा बनाये जा रहे शहर की सड़क जहां पहली ही बारिश में पानी के साथ धुल गये। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में सड़को की समस्या काफी पुरानी है। ऐसे ही जर्जर सड़क की समस्या से परेशान कटघोरा ब्लाॅक के तीन पंचायतों के ग्रामीणों ने आज अनोखा प्रदर्शन करते हुए चक्काजाम कर दिया। ग्राम त्रिखुटी के पंडो जनजाति के सैकड़ो ग्रामीणों ने आज बिंझरा मुख्य मार्ग के पास इकट्ठा हुए। इसके बाद बकायदा नाराज ग्रामीणों ने कलेक्टर अजीत वसंत की फोटो के सामने अगरबत्ती जलाकर आरती करते हुए गांव की महिलाओं ने अपनी तकलीफ बताना शुरू कर दिया।

21 सितंबर को छत्तीसगढ़ बंद: कवर्धा कांड पर कांग्रेस ने लगाये गृहमंत्री पर आरोप, बोली, लोहारीडीह की घटना कानून व्यवस्था की बड़ी विफलता

वीडियों में देखा जा सकता है कि महिलाए कलेक्टर की फोटो के सामने अगरबत्ती दिखाते हुए कह रही है कि जर्जर सड़क से गांव की महिलाओं का ज्यादा दिक्कत है। महिलाओं के प्रसव के समय जर्जर सड़क के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि उनका गांव पंडो आदिवासियों का गांव है, बावजूद इसके गांव के लोग आज भी बिजली,सकूल और सड़की समस्या से जूझ रहे है। इस अनोखे प्रदर्शन के बाद सड़क की मांग को लेकर ग्रामीणों ने बिंझरा मुख्य मार्ग पर चक्काजाम कर बीच सड़क पर बैठ गये। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंच गयी। काफी समझाईश के बाद भी ग्रामीण अपनी मांगो लेकर जिद्द पर अड़े हुए है। पिछले 4 घंटे से बिंझरा मुख्य मार्ग सड़क की मांग कर रहे ग्रामीणों ने जाम कर रखा है। जिससे सड़क के दोनों तरफ का आवागमन पूरी तरफ से ठप्प हो गया है।

NW News