VIDEO – CG में पहली बार एक साथ एक ही जगह पर इतनी संख्या बैठे दिखा तेंदुआ,VIDEO आया सामने… दहशत के साए में ग्रामीण…

कांकेर 18 सितंबर 2024। कांकेर में पहाड़ी पर एक साथ पांच तेंदुआ दिखने से लोगों में दहशत है,बताया जा रहा है कि यहां कांकेर शहर से करीब पांच किलोमीटर की दूरी पर डूमाली गांव के पहाड़ी पर एक साथ पांच तेंदुआ बैठा हुआ दिखाई दे रहा है, जिसमें तीन शावक शामिल है, इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, वहीं तेंदूए की मौजूदगी को लेकर ग्रामीणों में खौफ दिखाई दे रहा है।

बताया जा रहा है कि कांकेर में ऐसा पहली बार हुआ है,जब इतनी संख्या में तेंदुआ एक साथ एक ही जगह पहाड़ी पर बैठा दिखाई दिया हो,इधर इस बात की सूचना ग्रामीणों ने वन अमले को दी है, जिसके बाद वन विभाग की टीम अलर्ट हो गई है, और लोगों से भी ये अपील कर रही है कि वो बिना किसी कारण के जंगल की तरफ ना जाए सावधान और सतर्क रहे।

गौरतलब है कि पहाड़ी वाले इलाके को तेंदुआ के रहवास का गढ़ माना जाता है,इसलिए अधिकतर पहाड़ी वाले क्षेत्रों में तेंदूए की मौजूदगी होती है, जानकारी के मुताबिक कांकेर जिले के अलग,अलग क्षेत्रों में पहले भी तेंदूए द्वारा लोगों का शिकार किया जा चुका है, वहीं तेंदुए द्वारा गाय,बछड़ा और बकरियों के शिकार करने का मामला सामने आते रहता है।

CG 4% डीए इसी माह मिलेगा: वित्त मंत्री से कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा की दो दौर की चर्चा, 20 सितम्बर की प्रदेश व्यापी हड़ताल स्थगित
NW News