VIDEO”निरस्तीकरण का आदेश मैंने दे दिया है” शिक्षा मंत्री की शिक्षकों से दो टूक, देखिये शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों से क्या कुछ कहा..

रायपुर 9 अगस्त 2023। NW न्यूज में शिक्षक के संशोधित पोस्टिंग के निरस्तीकरण की खबर पर हड़कंप मच गया है। मंगलवार को इस आदेश से प्रभावित होने वाले सैंकड़ों शिक्षक प्रदेश के अलग-अलग जगहों से रायपुर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने शिक्षा मंत्री रविंद्र चौबे से मुलाकात की और बातों को भी रखा। हालांकि शिक्षा मंत्री रविंद्र चौबे ने शिक्षकों को दो टूक कह दिया कि निरस्तीकरण का आदेश दे दिया गया है, जल्द ही इस इसे लेकर आदेश जारी हो जायेगा। रायपुर में शिक्षा मंत्री के बंगले पर शिक्षा मंत्री से मिली मायुसी के बाद कुछ शिक्षक प्रतिनिधिमंडल में शिक्षा मंत्री के विधानसभा क्षेत्र में भी शिक्षा मंत्री रविंद्र चौबे से मुलाकात की और उन्हें संशोधन निरस्त नहीं करने की अपील की।

साझा में भी मुलाकात के दौरान शिक्षा मंत्री शिक्षकों को स्पष्ट तौर पर कहा कि उन्होंने अधिकारियों को संशोधन लिस्ट निरस्त करने का आदेश दे दिया है। शिक्षा मंत्री ने ये भी कहा कि इस मामले में पैसे के लेनदेन की भी शिकायत हुई है, जिस पर विभाग ने एक्शन लिया है। शिक्षा मंत्री के रूख के बाद शिक्षकों में भी हड़कंप मच गया है।

आज छुट्टी की वजह से तो आदेश नहीं निकलेगा, लेकिन माना यही जा रहा है कि जल्द ही DPI की तरफ से इस संदर्भ में आदेश जारी कर दिया जायेगा। हालांकि निरस्तीकरण किस तरह की सूची का होगा, क्या उसमें कुछ राहत भी होगी, निर्देश के आधार पर शिक्षकों के पास कुछ विकल्प बचेगा भी या नहीं? इन सब बातों को लेकर कोई भी जानकारी विभाग की तरफ से नहीं दी गयी है। जो भी बातें सोशल मीडिया में आ रही है, उसे विभाग के अधिकारियों ने सिर्फ अफवाह बताया है। एक अधिकारी के मुताबिक आदेश जब आयेगा तभी पता चलेगा कि संशोधन के निरस्तीकरण को लेकर आदेश है, वो किस तरह का है।

दिल्ली में बस्तर के नक्सल पीड़ितों की आवाज़: छत्तीसगढ़ सरकार की विकास योजनाओं और केंद्रीय सरकार के समर्थन पर भरोसा

NW News