हेडलाइन

VIDEO: शपथ ग्रहण से पहले तोखन साहू को बधाईयों की बौछार, छत्तीसगढ़ सदन में हुई भावी मंत्री की मुख्यमंत्री से मुलाकात, देखिये तस्वीरें और वीडियो

रायपुर 9 जून 2024। लोकसभा चुनाव में 10 सीट जीताकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ताजपोशी की राह छत्तीसगढ़ ने आसान बनायी है। आज शाम 7.15 बजे पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। छत्तीसगढ़ से इस बार कम से कम दो मंत्री का कोटा माना जा रहा था, लेकिन पिछली बार की तरह इस बार भी सिर्फ एक ही मंत्री को केंद्र में जगह मिलेगी। पिछली बार रेणुका सिंह को आदिम जाति कल्याण विभाग में राज्यमंत्री बनाया गया था।

छत्तीसगढ़ से इस बार तोखन साहू केंद्र में मंत्री बनेंगे। खबर है कि मंत्री पद की शपथ के लिए उन्हें फोन भी आ गया है। तोखन साहू ने बिलासपुर से चुनाव जीता है। पहली बार संसद में चुनकर पहुंचे तोखन साहू ने बिलासपुर सीट पर कांग्रेस के देवेंद्र यादव को हराया है।

हालांकि इससे पहले रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल, दुर्ग सांसद विजय बघेल को मंत्री पद दिये जाने की अटकलें लग रही थी, लेकिन अब तोखन साहू को लेकर बड़ी खबर आयी है। तोखन साहू अभी दिल्ली में ही हैं। इधर दिल्ली में उन्हें बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया है।

तोखन साहू फिलहाल किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हैं। लोकसभा चुनाव में बिलासपुर से तोखन साहू ने कांग्रेस उम्मीदवार को बड़े अंतर से हराया था।  उन्होंने देवेंद्र यादव पर 1 लाख 64 हजार 558 वोटों से जीत दर्ज की थी।

इस चुनाव में तोखन साहू को 7 लाख 24 हजार 937 और देवेंद्र यादव को5 लाख 60 हजार 379 वोट मिला।  वहीं बसपा के अश्वनी रजक को 13 हजार 222 वोट मिले. इससे पहले वह बिलासपुर की लोरमी विधानसभा के पूर्व विधायक रह चुके है।

फोन आने के बाद तोखन साहू छत्तीसगढ़ सदन पहुंचे और वहां मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, प्रदेश अध्यक्ष किरणदेव सहित शीर्ष नेताओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्हें बधाई देनें वालों की कतार लगी रही।

Back to top button