पॉलिटिकलहेडलाइन

VIDEO : पूर्व सीएम बघेल ने बृजमोहन अग्रवाल पर किया पलटवार, कहा….”यहां झगड़े बहुत है, यदि उनकी इच्छा नही है तो लोकसभा से इस्तीफा दे दे”

अमरकंटक 16 जून 2024। छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री और रायपुर लोकसभा से नव निर्वाचित सांसद बृजमोहन अग्रवाल को लेकर सूबे में राजनीति गरमायी हुई है। रिकार्ड मतों से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद बृजमोहन अग्रवाल के इस्तीफे को लेकर एक के बाद एक बयान सामने आ रहे है। एक दिन पहले ही बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर अब पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने पलटवार किया है। बघेल ने कहा कि….बृजमोहन अग्रवाल जी सांसद चुने गये है, उनकी इच्छा थी नही….उन्हे टिकट दे दिया गया। इसके बाद भी अभी तक न विधानसभा से इस्तीफा दिये है, न मंत्रिमंडल से न ही लोकसभा से इस्तीफा दिये है ? यदि मंत्री बना रहना चाहते है, तो लोकसभा से इस्तीफा दे दे।

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में रिकार्ड मतों से जीत दर्ज करने के बाद बृजमोहन अग्रवाल पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में बने हुए है। प्रदेश के शिक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा को लेकर पिछले दिनों ही बृजमोहन अग्रवाल ने बयान दिया था कि वो सांसद रहते हुए 6 महीने तक मंत्री पद पर बने रह सकते है। इस बयान के सामने आने के बाद बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों में हड़कंप मचा हुआ है। बृजमोहन अग्रवाल के इस बयान के बाद कांग्रेस लगातार हमलावर बनी हुई है। कांग्रेस के नेता बृजमोहन अग्रवाल के इस बयान के बाद बीजेपी में सबकुछ सही नही चलने का आरोप लगाने के साथ ही बृजमोहन अग्रवाल पर सांसदी थोपे जाने का आरोप लगा रही है। इन सारे बयानबाजी के बीच अब पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने बृजमोहन अग्रवाल और बीजेपी पर हमला बोला है।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज अमरकंटक पहुंचे थे। यहा पूजा अर्चना के बाद भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा करते हुए बलोदाबार कांड पर प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाये। भूपेश बघेल ने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के नेता षड़यंत्र को छुपाने के लिए हम पर अनर्गल आरोप लगा रहे हैं। यदि हिंसा मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए, तो आरोपी भी वही लोग निकलेंगे। भाजपा अपनी कमजोरी छुपाने के लिए अनर्गल बात कर रही है। वहीं मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय व बृजमोहन अग्रवाल के फोटो क्रॉप मामले में बघेल ने कहा कि….यहाँ झगड़े बहोत है। बृजमोहन अग्रवाल सांसद चुने गए है। लेकिन उनकी इच्छा नही थी ।

सबसे ज्यादा वोटों से जीतने के बाद भी बृजमोहन अग्रवाल ने न विधानसभा से ईस्तीफा दिया, न मंत्रिमंडल से और ना ही लोकसभा से इस्तीफा दिया ? भूपेश बघेल ने तंज कसते हुए कहा कि…..यदि बृजमोहन अग्रवाल प्रदेश की सेवा करना चाहते हो तो लोकसभा से इस्तीफा दे देवे। भूपेश बघेल के इस बयान के बाद सूबे में एक बार फिर राजनीति गरमानी तय मानी जा रही है। रही बात बृजमोहन अग्रवाल के इस्तीफे की, तो सूत्रों की माने तो बृजमोहन अग्रवाल आगामी 18 या 19 जून को मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते है। वहीं जानकारों की माने तो बृजमोहन अग्रवाल का मंत्री मंडल किसी नये मंत्री को देने के बजाये मौजूदा किसी मंत्री को दे सकती है।

 

Back to top button