मृतक छात्रों के परिवार की मदद के लिए आगे आए विकास दिव्यकीर्ति सर, कर दिया ये बड़ा ऐलान….

दिल्ली का राजेंद्र नगर स्थित राव आईएएस स्टडी सर्कल के बेसमेंट में पानी भर जाने से 3 युवाओं को अपनी जान गंवानी पड़ी. इसके बाद से मामले ने तूल पकड़ी और यूपीएससी एस्पिरेंट ने इन स्टूडेंट्स के परिवार वालों को मुआवजा देने के लिए प्रदर्शन किया. इसके साथ ही अपनी कुछ मांगें भी सरकार के सामने रखी. अब डॉ. विकास दिव्यकीर्ति मृतक छात्रों के परिवार वालों की मदद के लिए आगे आए हैं. उन्होंने चारों बच्चों के परिवार को 10-10 लाख रुपये का आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है.

 

डॉ. विकास दिव्यकीर्ति ने Drishti IAS की वेबसाइट पर जारी एक प्रेस रिलीज के जरिए यह बड़ी घोषणा की है. विकास दिव्यकीर्ति ने स्टूडेंट्स से जो वादा किया है उसे आप यहां पढ़ सकते हैं.

डॉ. विकास दिव्यकीर्ति ने लिखा, “पिछले कुछ दिनों में ओल्ड राजेंद्र नगर में हुई दो दुर्घटनाओं में चार होनहार विद्यार्थियों का असमय निधन हुआ. एक विद्यार्थी नीलेश राय का निधन जलमग्न सड़क पर करेंट लगने से हुआ जबकि तीन विद्यार्थी श्रेया यादव, तान्या सोनी और निविन डाल्विन एक कोचिंग संस्थान की बेसमेंट में हुए आकस्मिक जल-भराव के शिकार हुए.  यह समय निश्चित तौर पर चारों बच्चों के परिवारों के लिये अत्यंत कठिन है। इस अपार दुख में हम उनके साथ खड़े हैं.”

दिव्यकीर्ति ने आगे कहा, “हम जानते हैं कि कोई भी राशि बच्चों के न रहने की पीड़ा को नहीं मिटा सकती, फिर भी इस दुख की घड़ी में अपनी साझेदारी व्यक्त करने के एक विनम्र प्रयास के रूप में, दृष्टि IAS ने चारों शोक-संतप्त परिवारों को 10- 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है. अगर इस शोक के समय में या इसके बाद हम किसी और प्रकार से भी शोकाकुल परिवारों की सहायता कर सके तो कृतज्ञता महसूस करेंगे.”

कैबिनेट की बैठक शुरू, 10 से ज्यादा प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर
NW News