हेडलाइन

एयरपोर्ट में VIP कल्चर: रायपुर में एक रोड़ को VIP व अफसरों के लिए कर दिया गया रिजर्व, RTI एक्टिविस्ट ने कलेक्टर को शिकायत कर, पूछा ऐसा क्यों?

रायपुर 20 जून 2024। रायपुर एयरपोर्ट आने-जाने वाली एक सड़क को VIP और अफसरों के लिए रिजर्व रखने को लेकर कलेक्टर से शिकायत की गयी है। छत्तीसगढ़ RTI एक्टिविस्ट एसोसिएशन की तरफ से संजय सिंह ठाकुर ने इस मामल में लिखित शिकायत कलेक्टर को भेजकर आमलोगों के लिए भी उक्त सड़क को खोलने की मांग की है। संजय सिंह ने ठाकुर ने कहा है VIP सिस्टम लागू किये जाने से आमलोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

दरअसल रायपुर एयरपोर्ट की मुख्य बिल्डिंग के सामने दो सड़क है। लेकिन तीन लेन की एक चौड़ी सी सड़क को सिर्फ VIP लोगों के लिए ही रिजर्व कर दिया गया है। प्रशासन की तरफ से एक पुलिसकर्मी को भी यहां तैनात कर दिया गया है, जो रिजर्व लाइन में गाड़ियों को जाने नहीं देता है। वहीं दूसरी सड़क सिर्फ दो लेन की है, जिसमें ही सामान्य लोगों को आने जाने की अनुमति है।

वैसे भी यातिर्यों के लिए करीब 300 मीटर दूर से पिकअप की व्यवस्था की गयी है, इसमें यात्रियों को पिकअप तक जाने में काफी परेशानी होती है। गर्मी तो बुजुर्गों और गर्भवती महिलाओं को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। आरटीआई एक्टिविस्ट ने वीआईपी व अफसरों के लिए रिजर्व सड़क को सामान्य लोगों के लिए खोलने की मांग की है।

Back to top button