शिक्षकों की समस्याओं को लेकर विरेंद्र दुबे-मनीष मिश्रा ने की सांसद विजय बघेल से मुलाकात, कहा, मोदी की गारंटी में शामिल शिक्षकों की मांगों को पूरा करे सरकार

रायपुर 12 सितंबर 2024। शिक्षक इन दिनों अपनी मांगों को लेकर लामबंद हैं। प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा गणना, महंगाई भत्ता सहित कई अन्य मांगों को लेकर लामबंद शिक्षक मोर्चा ने आंदोलन का ऐलान कर दिया है। 21 सितंबर से प्रदेश भर में शिक्षकों के साथ बैठक कर पूर्व सेवा गणना मिशन की शुरुआत हो रही है। इधर बातचीत से भी शिक्षकों के समस्याओं के समाधान की तैयारी है। लिहाजा सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन और शालेय शिक्षक संघ के के प्रांताध्यक्ष ने आज दुर्ग सांसद विजय बघेल से मुलाकात की।

Telegram Group Follow Now

इस दौरान सांसद विजय बघेल से शालेय शिक्षक संघ के प्रांतीय अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे और सहायक शिक्षक समग्र शिक्षक फेडरेशन के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने शिक्षकों की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने बताया कि पिछली सरकार में पूरे पांच साल तक शिक्षक अपनी मांगों को लेकर संघर्ष करते रहे, लेकिन कोई हल नहीं निकला। भाजपा सरकार ने शिक्षकों को काफी उम्मीद है। उन्होने ये भी बताया कि मोदी की गारंटी में देय तिथि से महंगाई भत्ता, क्रमोन्नति, सहायक शिक्षकों की वेतन विंसगति सहित कई मांगों को शामिल किया गया है। 100 दिन के भीतर मांगें पूरी होनी थी, लेकिन अभी तक इस दिशा में विभाग की तरफ से कदम नहीं बढ़ाया गया है।

मनीष मिश्रा और वीरेंद्र दुबे ने ये भी बताया कि कई बार मुख्यमंत्री और मंत्री तक भी वो अपनी बातों को पहुंचा चुके हैं, लेकिन मांगें नहीं पूरी होने से शिक्षकों में काफी निराशा है। जिसके बाद सांसद विजय बघेल ने आश्वस्त किया कि वो जल्द ही इस संदर्भ में पहल करेंगे और शिक्षकों की मांगों और मंशा से सरकार को अवगत करायेंगे।

लापता प्रेमी-प्रेमिका मिले इस हाल में, मौके पर पहुंची पुलिस...
NW News