हेडलाइनटॉप स्टोरीज़

विशालाक्षी कैरियर इंस्टिट्यूट कर रहा है आपके डाक्टर बनने का सपना साकार, सफल अभ्यर्थी खुद बयां कर रहे हैं अपनी कामयाबी की कहानी.. पढ़िये..

रायपुर 2 अप्रैल 2024। विशालाक्षी कैरियर इंस्टिट्यूट ने बहुत ही कम  वक्त में कामयाबी का ऊंचा मुकाम हासिल किया है। कोटा और दिल्ली के महंगे-महंगे कोचिंग इंस्टीच्यूट में जो अभ्यर्थी सफलता हासिल नहीं कर पा रहे थे, अब अभ्यर्थियों को स्मृति नगर भिलाई के विशालाक्षी कैरियर इंस्टीट्यूट में दाखिला लेकर कामयाबी मिलने लगी है। VCI में फैकल्टी, माहौल और शिक्षा का स्तर इतना शानदार है, कि अभ्यर्थियों को काफी कम वक्त में ही बेहतर मुकाम मिल रहा है।

आंकड़े बताते हैं कि हर साल NEET UG में करीब 25 लाख छात्र परीक्षा देते हैं, जबकि पूरे भारत में MBBS की 84327 सीट है, जिसमें 48012 सरकारी और 36315 प्राइवेट है। प्राइवेट में पढ़ाई कर पाना सभी बच्चों के लिए आसान नहीं रहता है, क्योंकि इसमें भारी भरकम फीस लगता है। ऐसे में सरकारी मेडिकल कॉलेज ही बड़ा विकल्प होता है। VCI में अध्ययन कर कई अभ्यर्थियों ने सफलताएं हासिल की है। आज हम उन्ही कामयाब अभ्यर्थियों के कुछ अनुभव आपके साथ साझा करेंगे, कि उन्हें किस तरह की सुविधाएं मिली और यह संस्था आपके और आपके परिवार के सपने को साकार करने के लिए किस तरह से सहभागी है…।

 

विशालाक्षी कैरियर इंस्टिट्यूट यानि सफलता गारंटी- अनुष्का सिंह (NEET की सफल अभ्यर्थी)

NEET UG 2022 में फिजिक्स में 180 में 180 अर्थात 100% अंक प्राप्त कर इतिहास रचने वाली शासकीय MGM मेडिकल कॉलेज इंदौर के MBBS में सेकंड ईयर की छात्रा अनुष्का सिंह बताती है कि डॉक्टर बनना मेरे एवं मेरे माता-पिता का एक सपना था। जिसे VCI विशालाक्षी कैरियर इंस्टिट्यूट स्मृतिनगर भिलाई, 6260512063 ने साकार किया।  इस दिशा में मेरा प्रयास जब सफल नहीं हो रहा था, तब मैं VCI के संपर्क में आई। जहां के फैकल्टी हेड दिलीप सिंह सर और अन्य शिक्षकों ने NEET UG का एक अलग तरीके से तैयारी कराई। जिसमें 10 से 12 घंटे तक क्लास रूम की पढ़ाई, वही स्टडी रूम में स्टडी, रोज चैप्टर निर्धारित करके उसका रिव्यू लेना, एक निश्चित टाइम टेबल जिसमें 8- 10 घंटे ही हमें सोने व अन्य कार्य के लिए मिलता था बाकी VCI के शिक्षक हमारे साथ ही तैयारी करवाने में लगे रहते थे। पढ़ाई में तनाव ना आए इसके लिए प्रतिदिन आधे घंटे का सुदर्शन क्रिया का सेशन होता था, जो हमें तनाव मुक्त रखता था। VCI के सभी टीचर कोटा राजस्थान से संबंधित है। जिनका लंबा अनुभव है जिसका परिणाम रहा कि मैं फिजिक्स जैसे विषय में इतिहास रच पाई और अच्छे मेडिकल कॉलेज में मेरा सलेक्शन हुआ। आज मैं VCI और दिलीप सिंह सर का आभार करना चाहती हूं जिनके सही मार्गदर्शन और तैयारी से ही यह सब संभव हो पाया।

 

VCI के शिक्षक अभिभावक की तरह रखते हैं ख्याल – सुब्बालक्ष्मी (NEET की सफल अभ्यर्थी)

सुब्बालक्ष्मी महापात्रे MBBS फर्स्ट ईयर गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज बेरहामपुर ओडिशा अपने सफलता का राज बताती है कि मैं शुरू से ही डॉक्टर बनने के सपने पाली थी और मेरा सौभाग्य रहा कि इसकी तैयारी की शुरुआत ही मैंने VCI और दिलीप सर के साथ किया। हमारे साथ उनका एक शिक्षक ही नहीं बल्कि एक भाई, गार्जियन की तरह व्यवहार रहता था। मैंने देखा की VCI की पढ़ाई, तैयारी, स्टडी, टेस्ट सीरीज सबका तरीका अलग था। क्योंकि मेरी अन्य सहेलियां जो NEET UG की पढ़ाई दूसरे जगह कर रही थी, उनसे बात होती थी। पढ़ाई में 10 माह की जगह 06 महीने में ही कोर्स को पूरा करना फिर उसका रिविजन करवाना, प्रतिदिन पढ़ाई का रिव्यु लेना, परीक्षा की तैयारी कैसे करें, पेपर को किस तरह से सॉल्व करें, किस विषय में कितना समय देना हैं,कहां से शुरुआत और कहां अंत करना है कई बारीकियां को बताया जाता हैं। मेरा सौभाग्य रहा कि पहले ही अटेम्प्ट में मैं सफल रही और आज मैं मेरे ही राज्य के एक अच्छे मेडिकल कालेज की छात्रा हूं। मेरे लिए VCI और दिलीप भैया के सानिध्य में आना ही मेरे सफलता का रहस्य है।

 

 

Back to top button