स्पोर्ट्स

भारत-पाकिस्तान मैच बारिश के कारण हुआ रद्द तो क्या होगा?

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप स्टेज के सबसे बड़े मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने हैं. यह मैच न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी है. मुकाबले पर बारिश का साया है और मैच से कुछ देर पहले तक ग्राउंड को ढक कर रखा गया था. टॉस भी आधे घंटे देर से हुआ. बारिश ने आयोजकों की टेंशन बढ़ा दी है. वहीं, फैंस भी इस बात को लेकर तनाव में हैं कि मैच पूरा हो पाएगा या नहीं.

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

भारत-पाकिस्तान मैच बारिश के कारण हुआ रद्द तो क्या होगा?

क्या मैच के लिए है कोई रिजर्व डे?

बारिश के कारण टॉस में काफी देरी हुई. ऐसे में फैंस के मन में सबसे बड़ा सवाल यह है कि अगर बारिश के कारण मैच रद्द हुआ तो क्या होगा? आईसीसी टूर्नामेंट में ग्रुप स्टेज में रिजर्व डे का प्रावधान नहीं होता है. टी20 वर्ल्ड कप में इस बार इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के बीच मुकाबला भी बारिश के कारण रद्द हो गया था. इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं था. दोनों टीमों को 1-1 अंक दिए गए थे.

तो दूसरे स्थान पर रहेगा भारत!

भारत-पाकिस्तान का मुकाबला भी यह ग्रुप-स्टेज मैच है, इसलिए आयोजकों ने कोई रिजर्व डे आवंटित नहीं किया है. ऐसे में अगर खेल बारिश के कारण रद्द हो जाता है, तो भारत और पाकिस्तान दोनों को एक-एक अंक मिलेगा. इस परिणाम के साथ भारत ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर बना रहेगा. वह अमेरिका से पीछे ही रहेगा. अमेरिकी टीम के खाते में 2 मैचों में 4 अंक हैं.

Read more : CG – घर में सो रही महिला को उठा ले गया तेंदुआ, सुबह घर से कुछ ही दूरी पर पहाड़ी में इस हालत में मिला शव…

पाकिस्तान को होगा नुकसान

अगर मैच रद्द होता है तो पाकिस्तान की टीम को बड़ा नुकसान होगा. उसके खाते में सिर्फ एक अंक जुड़ेगा. वह अपना पहला मैच अमेरिका के खिलाफ हार चुका है. इस परिस्थिति में वह चौथे स्थान पर रहेगा और सुपर-8 में पहुंचने के लिए उसे कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करनी होगी.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल.

भारत-पाकिस्तान मैच बारिश के कारण हुआ रद्द तो क्या होगा?

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), सैम अयूब, मोहम्मद रिजवान (विकेट कीपर), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, आजम खान, शादाब खान, इमाद वसीम, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर, अब्बास अफरीदी, उस्मान खान, अबरार अहमद.

 

Back to top button