Technology

WhatsApp यूजर्स की मौज! सेटिंग चेंज करके हर बार भेज पाएंगे HD फोटो-वीडियो

WhatsApp एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म के लिए एक नया फीचर लेकर आने वाला है जो कि यूजर्स को डिफॉल्ट मीडिया अपलोड क्वालिटी सेटिंग सेट करने की सुविधा देता है। इस फीचर पर कुछ समय से काम चल रहा था और पहली बार मार्च में एक फीचर ट्रैकर द्वारा एंड्रॉइड वर्जन 2.24.5.6 के लिए वॉट्सऐप में देखा गया था। यह फीचर अब यूजर्स के लिए शुरू किया जा रहा है। खासतौर पर वॉट्सऐप ने हाल ही में वीडियो कॉलिंग फीचर के लिए कई नए अपडेट पेश किए हैं जो मोबाइल और डेस्कटॉप ऐप दोनों पर सर्विस में सुधार करते हैं। आइए WhatsApp के नए फीचर के बारे में जानते हैं।

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

WhatsApp यूजर्स की मौज! सेटिंग चेंज करके हर बार भेज पाएंगे HD फोटो-वीडियो

WhatsApp डिफॉल्ट मीडिया क्वालिटी सेटिंग

सबसे पहले एंड्रॉइड पुलिस द्वारा देखा गया कि एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म के लिए वॉट्सऐप अब यूजर्स को डिफॉल्ट मीडिया अपलोड क्वालिटी सेट करने की सुविधा देता है। इसका मतलब है कि यूजर्स डिफॉल्ट क्वालिटी सेटिंग को एचडी पर सेट कर सकते हैं, हर बार जब वे वॉट्सऐप पर किसी के साथ कोई फोटो या वीडियो शेयर करते हैं।

Read more : VIDEO: CM विष्णुदेव साय ने खुद की धान की बुआई, पहले की पूजा पाठ, फिर पहुंचे खेत में, देखिये सीएम का जुदा अंदाज

नया टॉगल वॉट्सऐप में स्टोरेज और डाटा के तहत सेटिंग ऑप्शन में मौजूद है। गैजेट्स 360 स्टाफ मेंबर्स ने एंड्रॉइड के लिए नए स्टेबल वॉट्सऐप में इस फीचर की उपलब्धता को वेरिफाई किया। जैसा कि स्क्रीनशॉट में नजर आ रहा है कि यह फीचर एक नए मीडिया अपलोड क्वालिटी ऑप्शन के तौर पर उपलब्ध है जो दो ऑप्शन प्रदान करता है:

WhatsApp यूजर्स की मौज! सेटिंग चेंज करके हर बार भेज पाएंगे HD फोटो-वीडियो

स्टैंडर्ड क्वालिटी: छोटे साइज की फाइल भेजने में तेज और एचडी क्वालिटी: भेजने में धीमी, 6 गुना बड़ी हो सकती है। फीचर ट्रैकर WABetaInfo ने सुझाव दिया कि वॉट्सऐप मार्च में इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा था। हालांकि, दावों के अनुसार यह उस समय बीटा टेस्टर्स के लिए भी उपलब्ध नहीं था।

WhatsApp चैनल एनालिटिक्स

कहा जा रहा है कि एंड्रॉइड के लिए वॉट्सऐप एक नए चैनल एनालिटिक्स फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। इसे ऐप वर्जन 2.24.13.10 में देखे जाने की खबर थी। अनुमान है कि यह फीचर वॉट्सऐप चैनल मालिकों को नेट फॉलो और कितने अकाउंट तक पहुंच आदि जैसे मेट्रिक्स के साथ एनालिटिक्स प्रदान करेगा। ऐसा कहा जाता है कि यह ऑडियंस इंगेजमेंट और वॉट्सऐप चैनल के परफॉर्मेंस के बारे में जानकारी प्रदान करता है। फीचर ट्रैकर के अनुसार, इस फीचर पर अभी भी काम चल रहा है और इसे अभी तक बीटा टेस्टर्स के लिए जारी नहीं किया गया है।

 

Back to top button