एसपी साहब के हाथ से उड़ने के बजाए जमीन पर क्यों गिरा कबूतर? कौन है दोषी, कलेक्टर साहब कार्रवाई कीजिये

मुंगेली 21 अगस्त 2024। कबूतर के उड़ने के बजाय जमीन पर​ गिरने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इस मामले में एसपी गिरजा शंकर जायसवाल ने दोषियों पर कार्रवाई के लिए पत्र लिखने की बात कही है। वहीं कलेक्टर राहुल देव ने कहा है कि, उन तक फ़िलहाल इस आशय का कोई पत्र नहीं पहुंचा है। छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले के श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा था। कार्यक्रम में विधायक पुन्नूलाल मोहले और कलेक्टर राहुल देव द्वारा शांति का प्रतीक कबूतर उड़ाया गया, वहीं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गिरजा शंकर जायसवाल द्वारा उड़ाया गया कबूतर सीधे जमीन पर आ गिरा।

Telegram Group Follow Now

मालूम ये हुआ कि जो कबूतर जमीन पर गिरा, वो बीमार था. जिला पुलिस प्रमुख गिरिजा शंकर जायसवाल ने अब इस अजीबोगरीब स्थिति के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की है. जब अधिकारी पक्षी को छोड़ते हैं और वह ऊपर जाने के बजाय नीचे चला जाता है. इस वीडियो पर मीम्स की बाढ़ आ गई है. कई सोशल मीडिया यूजर्स ने लोकप्रिय वेब सीरीज पंचायत के तीसरे सीजन के उस सीन का जिक्र किया है, जिसमें स्थानीय विधायक कबूतर छोड़ते हैं और वह मर जाता है।

विधायक और कलेक्टर द्वारा छोड़े गए कबूतर आसमान में उड़ गए, जबकि एसपी द्वारा छोड़ा गया कबूतर नहीं उड़ पाया. वीडियो में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी आयोजकों से पूछते हुए दिखाई दे रहे हैं कि आखिर क्या गलती हुई. शर्म से लाल हुए आयोजकों ने तुरंत एक और कबूतर का इंतज़ाम किया और अधिकारी ने उसे तब आसमान में छोड़ा गया। ने जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर मामले में कार्रवाई की मांग की है. पत्र में शीर्ष अधिकारी ने लिखा है, “स्वतंत्रता दिवस जैसे बड़े राष्ट्रीय पर्व के दौरान कबूतर के जमीन पर गिरने की घटना को सोशल मीडिया और अन्य मीडिया पर प्रमुखता से प्रसारित किया गया।

शिक्षकों की समस्याओं को लेकर विरेंद्र दुबे-मनीष मिश्रा ने की सांसद विजय बघेल से मुलाकात, कहा, मोदी की गारंटी में शामिल शिक्षकों की मांगों को पूरा करे सरकार

मुख्य जिला स्तरीय कार्यक्रम में बीमार कबूतर को उड़ाने के लिए पेश करने के परिणामस्वरूप यह स्थिति पैदा हुई. अगर यह समारोह के मुख्य अतिथि और माननीय विधायक के हाथों हुआ होता, तो स्थिति और भी अजीब हो सकती थी.” उन्होंने कहा, “निश्चित रूप से इसके लिए जिम्मेदार अधिकारी ने अपनी जिम्मेदारी ठीक से नहीं निभाई। “

NW News