अनुकंपा नियुक्ति का मुद्दा विधानसभा में उठा, क्यों रह जा रहे हैं अनुकंपा नियुक्ति के लंबित प्रकरण, मुख्यमंत्री ने दिया ये जवाब

रायपुर 21 जुलाई 2024। अनुकंपा नियुक्ति को लेकर आज विधानसभा में कई सवाल विधायकों ने उठाये। मुख्यमंत्री ने बिलासपुर, जांजगीर सहित अन्य जिलों में अनुकंपा नियुक्ति को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में बताया कि अधिकांश प्रकरणों का निपटारा कर लिया गया है। मुख्यमंत्री ने बताया कि अधिकांश लोगों को वर्ग चार में अनुकंपा नियुक्ति तुरंत मिल जाया करती है, लेकिन वर्ग तीन में नियुक्ति के लिए इंतजार करना होता है।

बिलासपुर के तखतपुर से विधायक सुशांत शुक्ला ने बिलासपुर में अनुकंपा नियुक्ति को लेकर जानकारी मांगी।सुशांत शुक्ला ने पूछा कि बिलासपुर में साल 2021 से लेकर अब तक कुल कितने अनुकंपा नियुक्ति के आवेदन मिले, जवाब में मुख्यमंत्री ने बताया कि कुल 1166 आवेदन मिले हैं। आवेदनों में से 531 को तृतीय श्रेणी में, 364 को चतुर्थ श्रेमी में नियुक्ति दी गयी है। वहीं 44 आवेदन निरस्त किये गये हैं। वहीं 178 तृतीय श्रेणी की नियुक्ति के और 44 आवेदन चतुर्थ श्रेणी के अभी लंबित हैं। वहीं 5 आवेदन अभी आवेदकों को अव्यस्क होने की वजह से लंबित हैं।

वहीं जांजगीर में 2020 से लेकर अब तक अनुकंपा नियुक्ति के 25 आवेदन मिले थे, जवाब में मुख्यमंत्री ने बताया कि जांजगीर में 12 आवेदकों को तृतीय श्रेणी में और 4 को चतुर्थ श्रेणी नियुक्ति मिली है। वहीं 9 आवेदन प्रक्रिया अभी लंबित है।

CG- संचालक के इंस्पेक्शन में गायब मिले कार्यपालन अभियंता, सीएमओ, लिपिक सहित कई अधिकारी-कर्मचारी को नोटिस
NW News