हेडलाइन

क्या अब X पर पोर्न वीडियो होंगे अपलोड ? पढ़े X की नई पॉलिसी की डिटेल्स.

नई दिल्ली 6 जून 2024 सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X ने अपनी पॉलिसी को अपडेट कर दिया है. Elon Musk के इस प्लेटफॉर्म पर एडल्ट या पोर्न कंटेंट की पोस्टिंग को मंजूरी दे दी गई है. एलॉन मस्क खुद दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, खास तौर पर Instagram पर न्यूडिटी प्रमोट करने का आरोप लगाते रहे हैं. हालांकि, उनके प्लेटफॉर्म पर एडल्ट कंटेंट की पोस्टिंग को अब मंजूरी दे दी गई है.

ये कंटेंट किसे दिखेंगे और किसे नहीं, इसे लेकर कंपनी ने गाइडलाइन भी जारी की है. हालांकि, X पर एडल्ट कंटेंट की मंजूरी के बाद एक सवाल उठता है कि क्या भारत में X को बैन किया जाएगा. चूंकि, भारत में पॉर्न वेबसाइट्स बैन हैं. ऐसे में एडल्ट कंटेंट परोसने वाला X कैसे काम कर सकता है.

पिछले हफ्ते शनिवार को X पर न्यूडिटी ने जुड़ा एक हैशटैग ट्रेंड होता दिखा. जिस दिन भारत में आम चुनाव का Exit Poll आया उस दिन सुबह से कई घंटे तक X पर न्यूडिटी वाला वर्ड ट्रेंड करता रहा. इतना नहीं, न्यूडिटी वाले इस वर्ड के लगभग 40 लाख हैशटैग्स भी यूज किए गए. आप नीचे लगे स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं.

हालांकि, जब उस हैशटैग पर क्लिक किया गया तो सिर्फ एक अश्लील अकाउंट सामने आ रहा था. हैरान करने वाली बात ये है कि वो अश्लील अकाउंट वेरिफाइड भी था. लेटेस्ट पोस्ट पर क्लिक करते ही लगातार अश्लील हैशटैग के साथ कॉन्टेंट दिखते रहे.

Back to top button