कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रयास से देश के बेस्ट 60 अस्पतालों में इलाज करा सकेंगे कर्मचारी, फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने लिखा था पत्र

रायपुर 1 अगस्त 2024। राज्य के कर्मचारी अब देश के नामी 60 अस्पतालों में अपना और अपने परिवार का इलाज करा सकेंगे। राज्य सरकार ने कर्मचारियों के इलाज के लिए राज्य के बाहर के अस्पतालों की लिस्ट जारी की है। पहली बार राज्य के बाहर के इतनी ज्यादा संख्या में अस्पतालों को सूचीबद्ध किया गया है। छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा इसे लेकर काफी दिनों से प्रयासरत थे। राज्य सरकार ने जो सूची जारी की है, उसमें 1 अप्रैल 2024 से 31 मार्च 2025 तक इन अस्पतालों में इलाज कराने की मान्यता राज्य सरकार की तरफ से दी गयी है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कर्मचारियों और उनके परिवार के आश्रित सदस्यों के उपचार के लिए राज्य के बाहर के कुल 60 अस्पतालों की लिस्ट जारी की है। दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल, सीएमसी वेल्लोर सहित मेदांता, मैक्स जैसे बड़े अस्पतालों के भी नाम सूची में दर्ज हैं।

आपको बता दें कि 20 मई को कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल को पत्र लिखा था। उन्होंने कर्मचारियों की समस्याओं से अवगत कराते हुए लिखा था कि मान्यता प्राप्त अस्पतालों की जो पिछली सूची 7 मार्च 2024 को जारी की गयी थी, उसमें 103 प्राइवेट हास्पीटल्स में से बाहर के अस्पतालों की संख्या सिर्फ तीन थी। कमल वर्मा ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखे पत्र में कहा था कि राज्य के बाहर के अस्पतालों को मान्यता नहीं दिये जाने से बाहर के अस्पतालों में इलाजरत कर्मचारियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

कमल वर्मा की तरफ से सर गंगाराम अस्पताल, मेदांता, जसलोक, सीएमसी वेल्लोर, शंकर नेत्रालय, अपोलो चेन्नई, एस्कार्ट्स , लीलावती, बांबे हास्पीटल, नानावटी जैसे अस्पतालों की सूची भी दी थी। कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के अनुरोध पर मुहर लगाते हुए देश के चुनिंदा 60 अस्पतालों को कर्मचारियों के इलाज के लिए सूचीबद्ध किया गया है। राज्य सरकार  की तरफ से जारी अस्पतालों की सूची पर खुशी जताते हुए कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा ने कहा कि ..

राज्य सरकार ने आज राज्य के बाहर के 60 अस्पतालों को इलाज के लिए मान्यता दी है, फेडरेशन ने इसे लेकर काफी प्रयास किया था। स्वास्थ्य मंत्री को फेडरेशन की तरफ से पत्र लिखा गया था। खुशी है कि हमलोगों जिन अस्पतालों के  नामों का प्रस्ताव दिया था, उसे भी शत प्रतिशत स्वीकार किया गया है। ये कर्मचारी हित में उठाया गया अच्छा कदम है, स्वास्थ्य मंत्री का फेडरेशन आभार जताता है।

कमल वर्मा , प्रांतीय संयोजक, कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन

NW News