महिला की अस्पताल में मौत से मचा बवाल, हंगामे के बाद अधीक्षक ने बनायी जांच कमेटी, लापरवाही से मौत….

अंबिकापुर 29 जुलाई 2024। अंबिकापुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल का विवाद से पुराना रिश्ता रहा है। ईलाज के दौरान लापरवाही और लगातार हो रही मौत से एक बार फिर मेडिकल कालेज सुर्खियों में आ गया है। महिला मरीज को लेकर अस्पताल पहुंचे और इलाज के दौरान मौत हो गई परिजनों ने इलाज में लापरवाही करने का आरोप लगाया गया है और परिजनों ने अस्पताल में हंगामा कर दिया।जानकारी के मुताबिक अंबिकापुर के रहने वाला एक परिवार बीते दिन इलाज के लिए मेडिकल अस्पताल पहुँचा। जहां परिजनों ने इलाज करने के साथ मरीज को भर्ती करने की बात कही।

लेकिन, डॉक्टर ने कहा दवाई और इंजेक्शन दे दिया गया है और कहा कि घर ले जा सकते हैं। परिजन फिर उसे घर लेकर चले गए। पुनः दूसरे दिन तबीयत खराब होने पर अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां फिर डॉक्टर ने इलाज करने के बाद घर ले जाने की बात कही। जब परिजन घर लेकर मरीज को पहुंचे। उसके कुछ देर बाद तबीयत ज्यादा खराब हो गई। इसके बाद आननफानन में मरीज को अस्पताल लाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही तरीके से इलाज करने का आरोप लगाया हैं।

इधर मेडिकल कॉलेज अधीक्षक ने मृतक परिवारों के बातों को सुनकर जांच कमेटी गठित किया गया है। इलाज में जिसके द्वारा भी लापरवाही की गई होगी। उन पर जांच के बाद दोषी डॉक्टर के ऊपर कार्रवाई करने की बात कही गई हैं।बहरहाल अंबिकापुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लापरवाही से मौत की यह कोई पहली घटना नही है लेकिन अस्पताल प्रबंधन खानापूर्ति के नाम पर जांच टीम गठित कर मामले को रफा दफा करने में लगा रहता है। अब देखना होगा कि इस मामले के बाद स्वास्थ्य मंत्री संज्ञान लेते हैं या नहीं यह तो आने वाला वक्त बताएगा।

तहसीलदार संघ के अध्यक्ष पर गिरी गाज, मंत्री पर पैसे लेकर ट्रांसफर करने के आरोप मामले में सस्पेंड
NW News