155cc के बेहतरीन इंजन के साथ आ गयी है Yamaha MT-15 बाइक जाने कीमत

155cc के बेहतरीन इंजन के साथ आ गयी है Yamaha MT-15 बाइक जाने कीमत

155cc के बेहतरीन इंजन के साथ आ गयी है Yamaha MT-15 बाइक जाने कीमत तेजतर्रार और रिफाइन्ड इंजन के साथ बेहतरीन लुक्स ने इसे काफी पॉपुलर कर दिया। तीन साल बाद अब इसका वर्जन 2.0 भारत में उतारा गया है और इस वर्जन के साथ इसकी कीमतों में भी 12-13 हजार रुपये की बढ़ोतरी कर दी है। कीमतों में बढ़ोतरी के साथ कंपनी ने कुछ जरूरी बदलाव भी किए हैं जिसके चलते अब यह बाइक इंटरनेशनल मॉडल जैसी ही दिखने में लगती है।

Telegram Group Follow Now

Yamaha MT-15 बाइक इंजन डिटेल्स

यामाहा कंपनी ने अपनी इस शानदार स्पोर्ट्स बाइक में 155cc का लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है। Yamaha MT 15 V2 में 155 cc air-cooled इंजन दिया गया है जो 18.4 PS @ 10000 rpm की अधिकतम पावर देता है. इसके फ्यूल टैंक की क्षमता 10 L है और यह 56.87 kmpl का माइलेज देती है| यह इंजन 19.3 PS की पावर और 14.7 Nm का टॉर्क जनरेट करने की ताकत रखता है। इसमें वेरिएबल वाल्व एक्ट्यूएशन (VVA) टेक्नोलॉजी भी दी गई है, जो अलग-अलग आरपीएम पर बेहतर पावर डिलीवरी सुनिश्चित करती है। साथ ही इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स आता है, जो असिस्ट और स्लिपर क्लच के साथ आता है। यह फीचर गियर शिफ्टिंग को स्मूथ बनाता है और डाउनशिफ्टिंग के दौरान बाइक की स्थिरता को बढ़ाता है। ARAI द्वारा दावा किया गया यामाहा MT 15 V2 का माइलेज 56.87 kmpl है। यह सभी वेरिएंट के लिए दावा किया गया माइलेज है।

155cc के बेहतरीन इंजन के साथ आ गयी है Yamaha MT-15 बाइक जाने कीमत

इसे भी पढ़े :-Yamaha का धंधा मंदा करने 70 kmpl का माइलेज लेकर आ गयी Bajaj CT 110 X  बाइक बहुत कम कीमत में

Scorpio से भी कम कीमत में लॉन्च हुई क्यूट लुक और चटक मटक फीचर्स वाली Maruti WagonR कार 

Yamaha MT-15 बाइक फीचर्स डिटेल्स

Yamaha MT-15 में कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं, जो इसे एक प्रीमियम नेकेड स्पोर्ट्स बाइक बनाते हैं। फीचर्स के तौर पर इसमें आपको LED हेडलाइट्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वेरिएबल वाल्व एक्ट्यूएशन (VVA) शामिल है, जो इंजन की पावर डिलीवरी को बेहतर बनाती है, जिससे लो-आरपीएम पर भी अच्छा पफॉर्मेन्स मिलता है। असिस्ट और स्लिपर क्लच, डेल्टा बॉक्स फ्रेम और स्पोर्टी डिज़ाइन देखने को मिलता है। साथ ही सेफ्टी के लिए इसमें सिंगल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया गया है, जो ब्रेकिंग के दौरान काफी अच्छी इस्टेब्लिटी देता है। और Yamaha MT15 स्पोर्ट्स बाइक में स्टैंडर्ड टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन मिलता है, जो आरामदायक राइडिंग का फील देता है। MT15 मोटरसाइकिल 100-110 की स्पीड को काफी आराम से छू लेती है।  यामाहा MT 15 में केवल सिंगल-चैनल ABS मिलता है जबकि इस कीमत पर कुछ मोटरसाइकिलों में डुअल-चैनल ABS मिलता है। कठोर सवारी गुणवत्ता और तंग सीट – यामाहा MT 15 कठोर सवारी गुणवत्ता प्रदान करता है और सीट में भी बहुत जगह नहीं है, न तो सवार के लिए और न ही पीछे बैठने वाले .

Yamaha MT-15 कीमत डिटेल्स

यामाहा एमटी15 वी2.0 मोटरसाइकिल की कीमत 1.68 लाख रुपये से शुरू होती है और 1.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। यामाहा एमटी 15 वी2 मोटरसाइकिल तीन वेरिएंट स्टैंडर्ड, डीलक्स और मोटोजीपी एडिशन में आती है।यामाहा कंपनी की और से लॉन्च की गयी इस नई बाइक की कीमत लगभग 1,45,000 रूपए (एक्स शोरूम ) बताई जा रही है। ऐसे में अगर आपका इतना बजट नहीं है तो आप सेकंड हैंड Yamaha MT15 बाइक भी खरीद सकते है इसके लिए आपको केवल 27,000 रूपए चुकाने होंगे।

Auto Sector में मचायेगी तबाही, दमदार engine वाली Mahindra XUV700 कार

दरअसल हम आपको बताने वाले है एक सेकंड हैंड Yamaha MT15 बाइक के बारे में। जिसे आप केवल 27000 रूपए में खरीद सकते है, यह आपको OLX पर देखने को मिल सकती है। लेकिन इस नई बाइक की कीमत काफी ज्यादा है जिसकी वजह से इसे चाहने वाले काफी लोग इसे खरीद नहीं पाते है। तो उनके लिए यह एक अच्छा मॉक्स मौका है। तो चलिए इसके अन्य जानकारी को विस्तार से जानते है।

इसे भी जाने :-373cc के इंजन के साथ KTM और Kawasaki को टक्कर देने के लिए मार्केट में लॉन्च हो गयी है Bajaj की तगड़ी बाइक

NW News