Technology

बिना टच किए चलाएं कुछ भी… ऐसा जलवा दिखा देगा ये फोन, आप भी कहेंगे- गजब

Artificial Intelligence ने साल 2024 में स्मार्टफोन की दुनिया में कदम रख एक नई पहल शुरू की है. AI के जरिए काफी काम आसान होने लगे हैं. इस टेक्नॉलॉजी ने फोटो खींचने और गेम खेलने जैसे कई चीजों को पहले से काफी बेहतर बना दिया है. AI की मदद से, स्मार्टफोन अब बेहतर फोटो ले सकते हैं, गेम ज्यादा स्मूथ चलते हैं और फोन इस्तेमाल करने का पूरा एक्सपीरियंस और भी ज्यादा आसान हो गया है. हाल ही में लॉन्च हुआ POCO F6 में यूजर्स को AI से जुड़े कई धमाकेदार फीचर्स मिलने वाले हैं, जो फोटो और गेमिंग, दोनों को ही काफी बेहतर बना देती हैं. इतनी सारी खूबियों के बाद भी, POCO F6 की कीमत 30,000 रुपये से कम है, जो कि इस रेंज के फोन के लिए काफी किफायती है.

WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.57 PM
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.58 PM (1)
WhatsApp Image 2024-07-06 at 2.31.56 PM
previous arrow
next arrow

बिना टच किए चलाएं कुछ भी… ऐसा जलवा दिखा देगा ये फोन, आप भी कहेंगे- गजब

AI Gesture Control

 

अब बिना फोन छुए एंटरटेनमेंट का मजा लें. POCO F6 में नया Always-On (AON) फीचर आया है. इसके साथ आने वाले हवा में हाथ घुमाने के इशारे (Air Gestures) से आप Netflix जैसे ऐप्स को कंट्रोल कर सकते हैं.

AI Image Expansion

ये फीचर फोटो का बैकग्राउंड बड़ा कर सकता है, जिससे फोटो की कम्पोजीशन और फ्रेमिंग बेहतर हो जाती है. अब आप बिना किसी झंझट के बेहतरीन फोटो बना सकते हैं.

AI Eraser Pro

इस फीचर से आप फोटो में से किसी भी चीज को आसानी से मिटा सकते हैं और उस जगह को आसपास के बैकग्राउंड से भर सकते हैं. इसके लिए किसी फोटो एडिटिंग सॉफ्टवेयर की जरूरत नहीं.

AI Bokeh

ये फीचर मेन कैमरे से ली गई तस्वीरों में पेशेवरों जैसा बैकग्राउंड ब्लर (बोकेह इफेक्ट) बनाता है. आप इसे गैलरी की तस्वीरों पर भी लगा सकते हैं, जिससे फोकस सबजेक्ट पर आ जाता है और बैकग्राउंड ब्लर हो जाता है.

Read more : बृजमोहन को कांग्रेस में ऑफर: शिव डहरिया बोले, बृजमोहन कांग्रेस में आ जायें, तो अच्छा रहेगा

AI Noise Cancellation

ये फीचर बैकग्राउंड का शोर कम करके आवाज की क्वालिटी को बेहतर बनाता है. ये खासकर कॉल, रिकॉर्डिंग और गाने सुनने के लिए काफी फायदेमंद है.

AI Network & Connectivity

ये फीचर आपके फोन के नेटवर्क को तेज बनाता है. इससे लेटेंसी कम होती है, चीजें जल्दी डाउनलोड होती हैं और नेटवर्क कनेक्शन जल्दी ठीक हो जाता है

बिना टच किए चलाएं कुछ भी… ऐसा जलवा दिखा देगा ये फोन, आप भी कहेंगे- गजब

Wildboost 3.0

POCO F6 के Wildboost 3.0 में AI मोड गेमिंग परफॉर्मेंस को बढ़ाते हैं. इससे गेम बिना रुके और असली दुनिया का एहसास देते हुए चलता है. चाहे वो लेग कम करना हो, ग्राफिक्स को बेहतर बनाना हो या गेमप्ले को और मजेदार बनाना हो, POCO F6 गेमिंग का पूरा मजा देता है.

Back to top button