पॉलिटिकलहेडलाइन

हेलीकॉप्टर पॉलटिक्स : साथ लाये नहीं, साथ ले जा तो सकते थे !… 5 मिनट तक नॉनस्टॉप तारीफ करने वाले शाह 1 मिनट भी रमन के लिए नहीं रूके……ये संयोग है या कुछ और… पढ़िये ये खास रिपोर्ट

विजय सिंह @nwnews24

कोरबा 8 जनवरी 2023। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को कोरबा में बड़ी राजनैतिक रैली कर 2023 के विधानसभा चुनाव का शंखनाद कर दिया हैं। अमित शाह के कोरबा दौरे पर गौर करे तो पूरे कार्यक्रम में उन्होने डॉ.रमन सिंह के कार्यकाल की जमकर तारीफ की, लेकिन संयोग ऐसा रहा कि अमित शाह और डॉ.रमन सिंह के एक साथ नही हो सके। वापसी के वक्त अमित शाह और डॉ.रमन सिंह के एक साथ रायपुर लौटने के क्यास लगाये जा रहे थे। लेकिन इस क्यास पर भी विराम उस वक्त लग गया, जब अमित शाह बीएसएफ के हेलीकॉप्टर से रायपुर के लिए अकेले ही रवाना हो गये। इसके बाद महज 14 मिनट बाद ही डॉ.रमन सिंह स्टेट हेलीकॉप्टर से रायपुर के लिए रवाना हुए। ऐसे में छत्तीसगढ़ में अमित शाह के दौर के साथ ही अब हेलीकॉप्टर पॉलटिक्स की भी खूब चर्चाए हो रही हैं।

गौरतलब हैं कि शनिवार को कोरबा में आयोजित अमित शाह के रैली पर पक्ष के साथ ही विपक्ष की पैनी नजर थी। झारखंड के कार्यक्रम में हुए विलंब के बाद प्रोटोकॉल को दोबारा चेंज किया गया और अमित शाह झारखंड से रायपुर जाने की बजाये सीधे कोरबा पहुंचे। उधर इस बात की जानकारी होते ही रायपुर में अमित शाह का इंतजार कर रहे डॉ.रमन सिंह ने कोरबा पहुंचने के लिए सीएम भूपेश बघेल से स्टेट हेलीकॉप्टर की मांग की गयी। मुख्यमंत्री ने भी सहर्ष डॉ.रमन सिंह को हेलीकॉप्टर मुहैय्या कराया गया। लेकिन इस बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने प्रियदर्शनी इंदिरा स्टेडियम में सभा को संबोधित करते हुए 2023 विधानसभा चुनाव का शंखनाद किया गया। डॉ.रमन सिंह की गैर मौजूदगी में ही अमित शाह ने डॉ.रमन सिंह के 15 साल के कार्यकाल और चाउर वाले बाबा की याद दिलाकर जमकर तारीफ की। पूरे भाषण पर गौर करे तो अमित शाह ने 2024 के लोकसभा चुनाव में एक बार फिर से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प लेने की बात आम जनता से कही, लेकिन आगामी विधानसभा चुनाव सीएम का नाम ना बोलकर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनाने की बात पर जोर दिया गया। अमित शाह के भाषण के बाद अब कही ना कही ये आकलन किया जा रहा हैं कि केंद्रीय नेतृत्व भले ही डॉ.रमन सिंह के सफल कार्यकाल को चुनाव में मुद्दा बनायेगी, लेकिन प्रदेश की कमान और CM का चेहरा कौन होगा, इसे लेकर अभी निर्णय साफ नही हैं।

अमित शाह के इस राजनैतिक रैली के बाद अब हेलीकॉप्टर पॉलटिक्स की भी चर्चाए तेज हो गयी हैं। जीं हां अमित शाह और डॉ.रमन सिंह के कोरबा में मिनट टू मिनट कार्यक्रम पर गौर करेंगे तो रमन सिंह कुछ कुछ मिनटो के लिए अमित शाह से दूर होते नजर आये…..और दोनों एक साथ न हो सके।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का हेलीकॉप्टर प्रियदर्शनी इंदिरा स्टेडियम में दोपहर ठीक 3 बजकर 13 मिनट पर लैंड करता हैं। इसके बाद अमित शाह स्टेडियम में आयोजित रैली को संबोधित करते हैं। अमित शाह का भाषण खत्म होने के दौरान ही शाम ठीक 4 बजकर 22 मिनट पर डॉ.रमन सिंह का हेलीकॉप्टर प्रियदर्शनी इंदिरा स्टेडियम में लैंड हुआ। डॉ.रमन सिंह जब तक अमित शाह से मिलने सभा स्थल पर पहुंचते, लेकिन ठीक एक मिनट बाद 4 बजकर 23 मिनट में अमित शाह का काफिला सभा स्थल से सर्वमंगला मंदिर के लिए रवाना हो गया। महज एक मिनट से पीछे होने के बाद डॉ.रमन सिंह सभा स्थल से सीधे पंचवटी विश्रामगृह पहुंचे। उधर सर्वमंगला मंदिर से अमित शाह का काफिला शाम 4 बजकर 47 मिनट पर पंचवटी विश्राम गृह मीटिंग में पहुंच गया। यहां ठीक 11 मिनट अमित शाह ने लोकसभा कोर कमेटी की बैठक लेने के बाद वापस हेलीपेड के लिए शाम 4 बजकर 59 मिनट में रवाना हो गये। अमित शाह के रवाना होने के बाद भी भाजपा के पदाधिकारी बैठक लेते रहे। इस दौरान उम्मींद जताई जा रही थी कि अमित शाह के साथ डॉ.रमन सिंह भी एक ही हेलीकाप्टर से रायपुर रवाना हो सकते हैं। लेकिन ऐसा नही हो सका। अमित शाह अकेले ही BSF के हेलीकॉप्टर से जहां शाम 5 बजकर 13 मिनट पर कोरबा से रायपुर के लिए रवाना हो गये। वही महज 14 मिनट बाद डॉ.रमन सिंह स्टेट हेलीकॉप्टर से कोरबा से रायपुर के लिए शाम 5 बजकर 27 मिनट पर रवाना हुए। अमित शाह के मिनट टू मिनट कार्यक्रम पर गौर करे तो डॉ.रमन सिंह की भरे मंच से हजारों की भीड़ में अमित शाह ने जमकर तारीफ की हैं। लेकिन कही ना कही छत्तीसगढ़ के इस दौरे में डॉ.रमन सिंह केंद्रीय गृहमंत्री के साथ कदम से कदम मिलाने में पीछे जरूर रह गये। जिसे लेकर राजनीतिक गलियारे में जमकर चर्चाए की जा रही हैं।

Back to top button