खाना खजाना

मॉर्निंग ब्रेकफास्ट में बनाये टेस्टी पत्तागोभी पराठा,देखे विधि मिंटो में बनकर होगा रेडी

मॉर्निंग ब्रेकफास्ट में बनाये टेस्टी पत्तागोभी पराठा,देखे विधि मिंटो में बनकर होगा रेडी,आपने भी आलू का पराठा, मूली का पराठा, गोभी का पराठा, पनीर पराठा समेत कई पराठों की वैरायटी का स्वाद चखा होगा। पराठे की एक ऐसी ही वैराइटी है पत्तागोभी का पराठा जो स्वाद से भरपूर होता है,आइये आपको बताते है इसे बनाने का तरीका तो बने रहिये अंत तक-

मॉर्निंग ब्रेकफास्ट में बनाये टेस्टी पत्तागोभी पराठा,देखे विधि मिंटो में बनकर होगा रेडी

Read Also: सुपारी की खेती कर अंधाधुंध पैसे कमा सकते हो आप,बस करे ये काम

आवश्यक सामग्री (necessary ingredients)

फूलगोभी कटी – 1 कप
आटा – 1 कप
देसी घी – 1/4 कप
हरा धनिया कटा – 2 बड़े चम्मच
दही – 1 कप
हरी मिर्च – 1
जीरा – 1/2 टी स्पून
लाल मिर्च पाउडर – 1/4 चम्मच
नमक – स्वाद

गोभी पराठा बनाने की आसान विधि (Easy method of making Gobi Paratha)
पत्तागोभी पराठा बनाने के लिए सबसे पहले पत्तागोभी को लें और उसे सासा कर पानी से अच्छे से धो लें। और 10-15 मिनट के लिए ढक्कर अलग रख दें। समय के बाद पत्तागोभी में मौजूद अतिरिक्त पानी को लेबल करें और उसे ठीक करें। अब पत्तागोभी में आटा स्टॉक मजबूत। इसके बाद इस मिश्रण में जीरा, लाल मिर्च पाउडर, कटी हरी मिर्च, हरा धनिया और मठाधीश अच्छी तरह से मिलाये गए जरुरत के अनुसार पानी इस्तेमाल कर आटा गूंथ लें।

मॉर्निंग ब्रेकफास्ट में बनाये टेस्टी पत्तागोभी पराठा,देखे विधि मिंटो में बनकर होगा रेडी

अब एक नॉन स्टिक पैन/तवा लेकर उसे सस्ते में गर्म करने के लिए रख दें। इस दौरान एसोसिएट्स के लो साथी बना लें। एक लोई लेकर उसका पराठा बेल लें। जब तवा गर्म हो जाए तो उस पर थोड़ा सा तेल का प्लास्टर चारों ओर बिखरा हुआ और उसका बेला पराठा तवे पर सेकने के लिए डाल दे। . इसके बाद पराठा जारी लें. इसी तरह सारी लोइयों के परथे बना लें. स्वाद और मोटरसाइकिल से मसाला पत्तागोभी पराठा अचार, चिप्स या टमाटर सॉस के साथ सर्व करें!

Back to top button