हेडलाइन

19 की मौत: भीषण बारिश ने मचायी तबाही… अब तक 19 लोगों की मौत, 6 लोग गंभीर

हमीरपुर 20 अगस्त 2022। हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण अचानक आयी बाढ़ एवं भूस्खलन की अलग-अलग घटनाओं में अबतक 19 लोगों की मौत हो गयी है. जबकि 9 लोग घायल हो गये. वहीं 6 लोग लापता बताये जा रहे हैं. इधर हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि भारी बारिश के कारण राज्य में बड़ी संख्या में लोग और संपत्ति का नुकसान हुआ है. कल से आज तक 19 लोगों की जान चली गई. 6 लापता हैं. उन्होंने बताया, विभिन्न स्थानों पर सड़कें क्षतिग्रस्त. मैंने जिला प्रशासकों को सड़क संपर्क बहाल करने का निर्देश दिया है.

हिमाचल में भारी बारिश के बाद आयी बाढ़ से अबतक कुल 22 लोगों को बचाया गया है. अधिकारियों ने बताया कि राज्य के हमीरपुर जिले में आई बाढ़ के बाद फंसे 22 लोगों को निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है. उन्होंने बताया कि भारी बारिश के कारण सुबह कांगड़ा जिले में चक्की पुल के ढह जाने के बाद जोगिंदर नगर एवं पठानकोट मार्ग के बीच ट्रेन सेवा निलंबित कर दी गई. रेलवे प्राधिकारियों ने पुल को असुरक्षित घोषित किया था.

चंबा जिले में बारिश के कारण भूस्खलन होने के बाद एक मकान के ढह जाने से तीन लोगों की मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि मंडी जिले में भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ और भूस्खलन से एक लड़की की मौत हो गई, जबकि 13 अन्य लोगों के भी मारे जाने की आशंका है. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, मंडी में शुक्रवार रात मंडी-कटोला-पराशर मार्ग पर बाघी नाले में एक लड़की का शव उसके घर से करीब आधा किलोमीटर दूर बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि बाढ़ में लड़की के परिवार के पांच सदस्यों के भी बह जाने की सूचना है.

Back to top button