टॉप स्टोरीज़

एक इंजेक्शन लगाने से 300 लोगों की आँखों की रोशनी चली गयी, स्वास्थ्य मंत्री ने इस मामले को लेकर जांच के दिए आदेश

पाकिस्तान 25 सितम्बर 2023|पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री ने रविवार को कहा कि पंजाब प्रांत में मधुमेह के मरीजों की आंखों में गंभीर संक्रमण होने और दृष्टि जाने की शिकायत के बाद इंजेक्शन के जरिये दी जाने वाली दवा वापस मंगाई गई है। मंत्री ने कहा कि मामले की जांच के आदेश दिए गए है और पुलिस आपूर्तिकर्ता को पकड़ने का प्रयास कर रही है।

एवास्टिन के फरार दो आपूर्तिकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज

संघीय स्वास्थ्य मंत्री नदीम जान ने इस्लामाबाद में कहा कि स्थानीय तौर पर उत्पादित इंजेक्शन एवास्टिन के फरार दो आपूर्तिकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार ने पांच सदस्यीय विशेषज्ञ समिति गठित की है और तीन दिन में उसे रिपोर्ट देने को कहा है|

इंजेक्शन देने के बाद मरीजों की आंखों में गंभीर संक्रमण की शिकायत

टेलीविजन पर प्रसारित संवाददाता सम्मेलन में जान के साथ पंजाब प्रांत के स्वास्थ्य मंत्री जमाल नसीर ने कहा कि लाहौर, कसूर और अन्य जिलों में मधुमेह के मरीजों को रेटीना का इलाज करने के दौरान एवास्टिन इंजेक्शन दिया गया था; लेकिन इंजेक्शन देने के बाद उनकी आंखों में गंभीर संक्रमण हो गया और कई मरीजों की आंखों की रोशनी चली गई। जान ने कहा कि सरकार कहा कि दोषियों को अभियोजित किया जाएगा और प्रभावित लोगों को चिकित्सा सहायता दी जाएगी।

Back to top button