टिकट बुकिंग के नाम पर करोड़ों रूपये ,,की धोखाधड़ी पुलिस ने किया गिरफ्तार

गुरुग्राम 5 अक्टूबर 2023|गुरुग्राम (Gurugram) में पुलिस ने धोखाधड़ी के एक बड़े मामले का खुलासा करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. ये एक कॉल सेंटर का कर्मचारी है, जिसने बड़े ही शातिराना अंदाज में एयर इंडिया की टिकट बुकिंग कराने के नाम पर फ्रॉड किया और इससे जुटाए 1 करोड़ रुपये (1 Crore Fraud) की रकम को अपने खाते में ट्रांसफर कर लिया. ये पूरी हेरा-फेरी साल 2021 में की गई, जिसकी शिकायत एयर टिकट बुकिंग (Air India Ticket Booking) सेवाएं देने वाली संबंधित कंपनी ने की थी.

Telegram Group Follow Now

2021 में दर्ज कराई गई थी शिकायत
पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, Air India को टिकट बुकिंग और कस्टमर सर्विस देने वाली एक प्राइवेट कंपनी के एक कर्मचारी ने टिकट बुकिंग के जरिए आए करीब 1 करोड़ रुपये अपने खाते में ट्रांसफर कर लिये थे. साल 2021 में हुए इस फ्रॉड की शिकायत गुरुग्राम की साइबर क्राइम पुलिस में आईजीटी सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा दर्ज कराई गई थी. कंपनी के मैनेजर द्वारा दी गई शिकायत में बताया गया था कि कुछ ट्रैवल एजेंटों ने मिलकर उनकी कंपनी की यूजर आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल कर धोखाधड़ी की है.

तभी कंपनी को इस फर्जीवाड़े की जानकारी मिली। कंपनी के अफसरों न तत्काल मामले की शिकायत लालबाग थाने में दर्ज कराई। लालबाग पुलिस की टीम ने आरोपी की पतासाजी करते हुए भंडारा महाराष्ट्र पहुंची। जहां से उसे गिरफ्तार किया गया। आरोपी ने पूछताछ में शातिराना ढंग से फर्जीवाड़े को अंजाम देने की बात स्वीकारी है। आरोपी दीपक को जेल भेज दिया गया है।

Related Articles

NW News