“3 दिवंगत शिक्षकों को 1-1 करोड़ का मुआवजा मिले” चुनाव ड्यूटी से लौटने के दौरान शिक्षकों की मौत से कर्मचारी जगत मर्माहत, केदार जैन ने….

रायपुर 8 नवंबर 2023। चुनाव ड्यूटी से लौट रहे शिक्षकों की भीषण सड़क हादसे ने शिक्षक व कर्मचारी जगत को झकझोर दिया है। तड़के चार बजे बोलेरो और ट्रक के बीच हुई टक्कर में तीन शिक्षकों की मौत हो गयी थी। तीनों शिक्षक शिव नेताम, संतराम नेताम और हरेन्द्र उईके चुनाव ड्यूटी से लौटकर EVM जमा कराने के बाद अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान शिक्षकों की बोलेरो की ट्रक से भीषण टक्कर हो गयी। हादसे में तीन शिक्षक की मौके पर ही मौत हो गयी। इधर शिक्षक की मौत के बाद अब कर्मचारियों ने दिवंगत शिक्षक के परिजनों को 1-1 करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की है।

कोण्डागांव से अपने घर वापसी कर रहे तीनों शिक्षक शिव नेताम, संतराम नेताम और हरेन्द्र उईके की बहीगांव के पास तड़के लगभग 4.00 बजे दुर्घटना का शिकार हो गये। दिवंगत शिक्षकों के निधन पर छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष केदार जैन एवं पदाधिकारी यशवंत देवांगन, शिवराज सिंह ठाकुर,कौशल नेताम, रामदेव कौशिक, रोशन हिरवानी,निर्मल पांडे, मिट्ठू मांझी ने गहरा शोक जताया है।

संयुक्त शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष केदार जैन ने निर्वाचन आयोग एवं राज्य सरकार से उनके परिवार को एक करोड़ राशि मुआवजा प्रदान करने की मांग की है। साथ ही संघ‌ के प्रांताध्यक्ष केदार ने कलेक्टर कोण्डागांव, CEO जिला पंचायत कोण्डागांव एवं जिला शिक्षा अधिकारी मधुलिका तिवारी से टेलीफोनिक चर्चा करते हुए उनके परिवार को मिलने वाली अनुग्रह राशि को आज ही प्रदान किए जाने की मांग की है। जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी मधुलिका तिवारी ने स्वयं उपस्थित होकर 50-50 हजार की अनुग्रह राशि प्रदान किया।

5 विकास प्राधिकरणों में हुई नियुक्ति, विधायकों को दी गयी इन बड़े प्राधिकरणों में उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी


साथ ही निर्वाचन आयोग से मांग करते हुए कहा है कि भविष्य में होने वाले निर्वाचन कार्य को और अधिक सरलीकरण करते हुए शिक्षक एवं कर्मचारियों मानसिक दबाव न हो उनके दिनचर्या में किसी भी प्रकार का प्रतिकुल प्रभाव न पड़े जिससे कि इस तरह की अप्रिय घटनाएं घटित हो ऐसे वातावरण स्थापित कर कार्य किए जाने की आवश्यकता है।

NW News