कल से फिर तबाही वाली गर्मी: आज होगी कई जगहों पर बारिश, कल से बढ़ने लगेगी गर्मी, मौसम विभाग ने कहा…

.रायपुर 14 मई 2024।छत्तीसगढ़ में कल से फिर मौसम की तपिश देखने को मिलेगी। हालांकि मौसम का मिज़ाज आज ठंडा रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक समुद्र से आ रही हवा से प्रदेश का मौसम ठंडा रहेगा। 2-3 डिग्री तापमान में गिरावट हुई है।आज प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा की संभावना जताई गई है।

Telegram Group Follow Now

 

मौसम विभाग के मुताबिक डोंगरगढ़ में अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री, नारायणपुर में न्यूनतम तापमान 18.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है।

रायपुर में 38.1, बिलासपुर में 39.4, दुर्ग में 39.6, रायगढ़ में 40.5, बेमेतरा में 40.4, राजनांदगाँव में 39 डिग्री तापमान रहा।

 

मौसम विभाग ने बताया है कि आज से अधिकतम तापमान में वृद्धि का दौर शुरू होगा। कल से अधिकतम तापमान में 2-4 डिग्री वृद्धि की संभावना जताई गई है। आपको बता दे कि छत्तीसगढ़ में पिछले 4 दिनों से बारिश हो रही है। बेमौसम की बारिश से हालांकि गर्मी से लोगों को राहत जरूर मिली है, लेकिन फसलों को काफी नुकसान भी पहुंचा है। खासकर मौसमी सब्जियों की फसल पूरी तरह से चौपट हो गई है। वहीं कुछ नदी नालों में भी जल स्तर काफी ज्यादा बढ़ा हुआ है, हालांकि आज के बाद मौसम में फिर से गर्मी की शुरुआत होने लगेगी।

Related Articles

NW News