भारतीय बाजारों में जल्द ही दस्तक देंगी Kia की धांसू लुक वाली EV3 कार ,जाने क्या होंगी कीमत 

भारतीय बाजारों में जल्द ही दस्तक देंगी Kia की धांसू लुक वाली EV3 कार ,जाने क्या होंगी कीमत 

भारतीय बाजारों में जल्द ही दस्तक देंगी Kia की धांसू लुक वाली EV3 कार ,जाने क्या होंगी कीमत  पिछले साल कई इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट मॉडल को लांच किया था। इन्हीं में से एक किया EV3 भी थी। अक्टूबर 2023 में कंपनी ने इसके कॉन्सेप्ट मॉडल को पेश किया और अब कुछ दिनों पहले किया EV3 को ऑफीशियली लॉन्च भी कर दिया गया है।

Telegram Group Follow Now

कम्पनी ने इसे लॉन्च करते ही इसकी कीमत का भी खुलासा भी किया है।अगर आप भी इस स्टाइलिश कार को खरीदना चाहते है ,तो यह कार जल्द ही भारतीय बाजारों में भी अपना कहर मचाने वाली है। यह कार देखने में जितनी स्टाइलिश है उतने ही इसके फीचर्स भी है।

यह भी पढ़े :SBI Vacancy : एसबीआई ट्रेड फाइनेंस ऑफिसर के 150 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

भारतीय बाजारों में जल्द ही दस्तक देंगी Kia की धांसू लुक वाली EV3 कार ,जाने क्या होंगी कीमत

Kia EV3 कार 

कोरियन बाजार में इस Kia EV3 स्टाइलिश कार को लॉन्च किया है। अगस्त 2024 से यह कार बिकने भी लगेगी। इसके बाद ही सही यूरोपियन और अमेरिका बाजारों में लॉन्च किया जाएगा।भारत में इस कार को जल्द ही लांच किया जायेगा । लांच होने के साथ ही Kia EV3 और BYD Atto 3 से मुकाबला करने वाली है ।

Kia EV3 के फीचर्स 

इस Kia EV3 के फीचर्स की बात करे तो इसमें काफी खूबसूरत इंटीरियर दिया है । इसके डैशबोर्ड पर दो मैन स्क्रीन है , जिसमें पहले इन्फोटेनमेंट सिस्टम और दूसरा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होने वाला है। डैशबोर्ड की चौड़ाई पर ऐसी इवेंट देखने को मिलेगा जो कार को काफी जल्दी कूल लुक देता है।

इसमें 2 स्पोक स्टीयरिंग विल बी है ,जो इसके लुक को स्पोर्टी बनाता है। फीचर्स के तौर पर इसमें पर्सनल AI, अस्सिटेंट वायरलेस एप्पल और एंड्राइड प्ले, वायरलेस चार्जर, पैनोरमिक सनरूफ का चार्ज होने के दौरान इन्फोटेनमेंट यूनिट पर वीडियो या गेम स्ट्रीमिंग की सुविधा दी गयी है।

Kia EV3 की कीमत 

इसे दक्षिण कोरिया में लॉन्च कर दिया गया है। दक्षिण कोरिया में इसे 42.08 मिलियन कोरियन रुपए में लाया है, जो भारत में 25.70 लाख रुपए के आसपास है। इसके मिड वेरिएंट की कीमत 45.71 मिलियन है ,जो 27.80 लाख रुपए बनता है।

इसके टॉप जीटी लाइन मॉडल की कीमत 46.66 मिलियन है ,जो भारतीय रुपए में 28.37 लाख रुपए बनता है। यह कार फीचर्स से भरी जबरदस्त दिखने वाली इलेक्ट्रिक कार के लिए यह कीमत ज्यादा नहीं है।

यह भी पढ़े :CG ब्रेकिंग: दो भाईयों सगे भाइयों की कमरे के अंदर मिला शव, मामले की जांच में जुटी पुलिस…

Related Articles