छत्तीसगढ़ में खिलाड़ियों को मिलेगी सरकारी नौकरी, राज्य सरकार ने कमेटी का किया गठन, मुख्यमंत्री होंगे अध्यक्ष

रायपुर 23 अगस्त 2024। खिलाड़ियों को विष्णुदेव सरकार सरकारी नौकरी देगी। राज्य सरकार ने उत्कृष्ट खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देने के लिए कमेटी का गठन किया है।कमेटी में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अध्यक्ष हैं। वहीं वन मंत्री केदार कश्यप और खेल मंत्री टंक राम वर्मा सदस्य होंगे। जबकि सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव मेंबर और  खेल युवा कल्याण विभाग के सचिव पदेन सदस्य सचिव होंगे।

राजभवन के अपर-सचिव आर एल ध्रुव ने इसे लेकर आदेश जारी किया है। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में 2015 से उत्कृष्ट खिलाड़ियों को शासकीय नौकरी नहीं मिली है। 9 साल के बाद विष्णुदेव साय सरकार ने खिलाड़ियों को शासकीय नौकरी देने की पहल की है। आपको बता दें कि खिलाड़ी काफी वक्त से खेल कोटे से सरकारी नौकरी की मांग कर रहे थे। अब सरकार ने खिलाड़ियों के हित में बडा फैसला लिया है।

माना जा रहा है कि कमेटी की जल्द ही बैठक होगी। मुख्यमंत्री 29 अगस्त यानि खेल दिवस के दिन खिलाड़ियों के लिए बड़ा ऐलान कर सकते हैं। इससे पहले 29 अगस्त खेल अलंकरण के पहले कई बार खिलाड़ियों ने मुख्यमंत्री साय और खेल मंत्री टंक राम वर्मा को शासकीय नौकरी देने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा था। पिछली सरकार में कई बार खिलाड़ियों ने प्रदर्शन किया था।

 

लेके रहिबो...लेके रहिबो...27 सितंबर को हड़ताल की जबरदस्त तैयारी, फेडरेशन चीफ कमल वर्मा ने थामी कमान, संभागस्तर पर समीक्षा की, बोले, लाखों कर्मचारी होंगे हड़ताल में शामिल
NW News