क्राइमबिग ब्रेकिंग

CG ब्रेकिंग : रायपुर में डेढ़ करोड़ का सोना- फिल्मी स्टाइल में ट्रेन से गोल्ड स्मगलर को दबोचा गया….बैग में भरे मिले सोने के बिस्कीट ….बड़े गोल्ड रैकेट का हो सकता है खुलासा

रायपुर 20 जनवरी 2022। राजधानी रायपुर में बड़े गोल्ड स्मैगलर को पकड़ा है। स्मगलर के पास से करीब डेढ़ करोड़ का सोना मिला है। ये तस्कर दुरंतों एक्सप्रेस से सफर करते हुए सोने के जखीरे को नागपुर ले जाने की फिराक में था। रायपुर रेलवे स्टेशन पर DRI यानि डायरेक्टर रेवेन्यू इंटेलिजेंस की टीम ने गोल्ड स्मगलर को धर दबोचा। जानकारी के मुताबिक स्मगलिंग का कनेक्शन रायपुर और नागपुर के कई बड़े गोल्ड व्यापारी से भी था। गिरफ्तारी के बाद अब तस्करी के तार सराफा कारोबारियों से जोड़े जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक नागपुर में माल की डिलेवरी होनी थी, जिसके बाद उसे अन्य कारोबारियों के पास छोटे-छोटे लाट में डिलेवर करना था। हालांकि इसी बीच इंटेलिजेंस इनपुट मिल गया, जिसके बाद आधार पर रायपुर रेलवे स्टेशन में गोल्ड तस्कर को पकड़ा गया। गोल्ड स्मगलिंग का तार अन्य देशों से भी जुड़े होने की आशंका जतायी जा रही है। जानकारी के मुताबिक इंटेलिजेंस इनपुट मिला था कि एक शख्स हावड़ा से नागपुर जा रहा है, जिसके पास करीब तीन किलों सोना है।

अफसर सादे कपड़ों में रायपुर के रेलवे स्टेशन में पहुुंचे। दोपहर के वक्त दुरंतो एक्सप्रेस रायपुर के रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर रुकी। 10 मिनट ये ट्रेन रायपुर में रुकती है। 10 मिनट में ही इस ऑपरेशन को अंजाम देना था। अफसरों की टीम ट्रेन की बोगियों में जा घुसी और घेरकर तस्कर को पकड़ लिया। जब इसका बैग खोला गया वो सोने के बिस्किट से भरा हुआ था।

Back to top button