स्पोर्ट्स

बाबर आजम को कप्तानी मिलते ही इस दिग्गज खिलाड़ी के लगी मिर्ची, पीसीबी के फैसले पर उठाया सवाल

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम इन दिनों अपने बुरे दौर से गुजर रही है, जिसका अंदाजा आप चल रही गतिविधियों से ही लगा सकते हैं। आईसीसी वनडे वर्ल्ड से ही पाकिस्तान टीम ने अपने कप्तान में दो बार फेरबदल कर दिया है, जिससे उसकी बौखलाहट का अंदाजा लगा सकते हैं। एक बार फिर पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने बाबर आजम पर भरोसा जताते हुए वनडे टीम की कप्तानी सौंप दी है।

खुद पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने रविवार को बाबर आजम को लिमिटेड ओवर्स की कमान देने की घोषणा कर सबको चौंका दिया है। पीसीबी एक इस फैसले से फैंस काफी खुश दिखाई दे रहे हैं। दूसरी तरफ पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान ने इस फैसले पर हैरानी जताए हुए पीसीबी के फैसले पर सवाल उठाया है। उन्होंने क्या कुछ कहा यह जानने के लिए हमारा आर्टिकल नीचे तक ध्यान से पढ़ने की जरूरत होगी।

बाबर आजम को कप्तानी मिलते ही इस दिग्गज खिलाड़ी के लगी मिर्ची, पीसीबी के फैसले पर उठाया सवाल

read more: 9000 रुपए की छूट में खरीदें Samsung का ये 5G स्मार्टफोन,देखे प्राइस ऑफर्स और डिस्काउंट

शाहिद अफरीदी ने पीसीबी के फैसले पर उठाया सवाल

पाकिस्तानी टीम का द्वारा से बाबर आजम को कप्तान बनाए जाने के बाद पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने कड़ी आपत्ति जताते हुए पीसीबी के फैसले पर बड़े सवाल उठाए। शाहिद अफरीदी ने एक्स पर एक पोस्ट लिखा और कहा कि मैं मैं चयन समिति में बेहद अनुभवी क्रिकेटरों के फैसले से हैरान हूं।

मेरा अब भी मानना है कि अगर बदलाव ज़रूरी था तो मोहम्मद रिज़वान सबसे अच्छा विकल्प थे। चूंकि अब फैसला हो गया है तो मैं पाकिस्तान की टीम और बाबर आजम को अपना पूरा समर्थन और शुभकामनाएं देता हूं। इससे पहले पीसीबी ने बाबर आजम को साल 2020 में टीम का कप्तान बनाया गया था, जो फैसला कारगर साबित हुआ था।

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भारत की सरजमीं पर पाकिस्तानी टीम बाबर के नेतृत्व कोई खास कमाल नहीं कर सकी थी। इसके बाद बड़ा फैसला लेते हुए बाबर आजम ने खुद कप्तानी से रिजाइन कर दिया ता।
इसके बाद पीसीबी ने शाहीन अफरीदी को टीम की कमान सौंपी थी।

बाबर आजम को कप्तानी मिलते ही इस दिग्गज खिलाड़ी के लगी मिर्ची, पीसीबी के फैसले पर उठाया सवाल

read more: VIDEO….और कवासी लखमा का मुर्गा बन गया चैंपियन, कांग्रेस प्रत्याशी ने करायी मुर्गा लड़ाई, 20 सेकंड में ही विधायक के मुर्गे ने कर दिया विरोधी को खल्लास

मोहम्मद रिजवान को कप्तानी का नहीं अनुभव

शाहिद अफरीदी ने नए कप्तान के तौर पर मोहम्मद रिजवान को जिम्मेदारी सौंपने की वकालत की। अगर उनके करियर की बात करें तो अभी तक मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान के लिए सिर्फ 2 टेस्ट मैच में कप्तानी की है। उन्होंने अभ तक टी-20 या वनडे में कप्तानी की है। साल 2022 के टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान की टीम फाइनल मैच में पहुंची थी। हें इंग्लैंड से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

Back to top button