हेडलाइनपॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

VIDEO….और कवासी लखमा का मुर्गा बन गया चैंपियन, कांग्रेस प्रत्याशी ने करायी मुर्गा लड़ाई, 20 सेकंड में ही विधायक के मुर्गे ने कर दिया विरोधी को खल्लास

सुकमा 1 अप्रैल 2024। कोटा विधायक व सांसद प्रत्याशी कवासी लखमा प्रदेशभर में अलग अंदाज के लिए जाने जाते हैं। कभी अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं तो कभी अनोखे कार्यों को लेकर। इसी तरह रविवार को लोकसभा चुनाव के प्रचार प्रसार करने के लिए सुकमा जिले में पहुंचे, जहां शाम को वह पुसपाल गांव के साप्ताहिक बाजार पहुंचे।

सप्ताहिक बाजार में मुर्गा लड़ाई हो रही थी, जिसे देख वह अपने आप को रोक नहीं पाये और वह भी मुर्गा लड़ाई के मैदान में कूद पड़े और मुर्गा लड़ाने लगे। विधायक व सांसद प्रत्याशी कंवासी लखमा के इस अनोखे अंदाज का वीडियो वहां मौजूद लोगों ने अपने मोबाईल में कैद कर लिया। जो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि कवासी लखमा बहुत ही पेशेवर तरीके से मुर्गा लड़ा रहे हैं। गहरे लाल रंग का मुर्गा लिये कवासी पहले मौजूद लोगों से बात करते हैं, और फिर चियर कर मुर्गा लड़ने के लिए भेजते हैं। हालांकि महज 20 सेकंड में ही कवासी लखमा का मुर्गा अपने विरोधी को चित कर डालता है।

गौरतलब हो कि बस्तर क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में होने वाले बाजार में मुर्गा लड़ाई एक परंपरा के तौर पर की जाती है जो आदिवासियों के मनोरंजन का जरिया है। विधानसभा चुनाव के दौरान भी उनका ऐसा ही VIDEO सामने आया था। हालांकि पिछली बार जो रंग का मुर्गा कवासी लड़ा रहे थे, इस बार वो दूसरा था।

Back to top button