हेडलाइन

VIDEO: बस्तर IG ने घटना को लेकर दी पूरी जानकारी, देखिये मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यपाल की प्रतिक्रिया

रायपुर 26 अप्रैल 2023। छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। जवानों से भरी गाड़ी को नक्सलियों ने उड़ा दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कार्यकाल में 2 साल बाद ये बड़ी नक्सली वारदात हुई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नक्सली घटना को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। मुख्यमंत्री ने इसे कायराना करतूत बताते हुए कहा है कि नक्सलियों को बख्शा नहीं जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अरनपुर थाना क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान के दौरान , माओवादियों द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट में 10 डीआरजी जवानों एवं एक वाहन चालक की शहादत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने माओवादियों की इस कायराना हरकत की कड़ी निन्दा करते हुए कहा कि हमारे जवानों की कुर्बानी व्यर्थ नहीं जाएगी।

https://twitter.com/newwaynews24/status/1651175977836482561

मुख्यमंत्री ने कहा कि दंतेवाड़ा के थाना अरनपुर क्षेत्र अंतर्गत माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर नक्सल विरोधी अभियान के लिए पहुंचे डीआरजी बल पर आईईडी विस्फोट से हमारे 10 डीआरजी जवान एवं एक चालक के शहीद होने का समाचार बेहद दुखद है। हम सब प्रदेशवासी उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। उनके परिवारों के साथ दुःख में हम सब साझेदार हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।

राज्यपाल ने भी दुख जताया

राज्यपाल श्री विश्वभूषण हरिचंदन ने आज दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा किये गये बम विस्फोट में पुलिस के जवानों की शहादत पर गहरा शोक व्यक्त किया है और शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। शहीद जवानों को श्रद्धंाजलि देते हुए उन्होंने घटना की कड़ी निंदा की और कहा कि नक्सलियों के राष्ट्र विरोधी मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे। केन्द्र शासन और राज्य शासन समन्वय पूर्वक नक्सलवाद को समाप्त करने के लिए कटिबद्ध है।

रमन सिंह ने भी जताया दुख

बस्तर आईजी ने दी घटना की पूरी जानकारी

बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने कहा कि दन्तेवाड़ा के थाना अरनपुर क्षेत्र अंतर्गत माओवादी कैडर की उपस्थिति की आसूचना पर दन्तेवाड़ा से डीआरजी बल नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था, जो अभियान के पश्चात् वापसी के दौरान माओवादियों द्वारा अरनपुर मार्ग पर आईईड़ी विस्फोट किया गया, जिससे अभियान में शामिल 10 डीआरजी जवान + 01 Driver शहीद हुए हैं।

Back to top button