शिक्षक/कर्मचारी

सहायक शिक्षक फेडरेशन ने कल का आंदोलन लिया वापस… प्रमोशन को लेकर विभाग की सकारात्मक पहल के बाद लिया फैसला… जिलाध्यक्ष बोले- सिर्फ स्थगित किया, नहीं लिया गया जल्द निर्णय तो …

रायपुर 24 नवंबर 2022। प्रमोशन के मुद्दे पर सहायक शिक्षक फेडरेशन का कल प्रस्तावित आंदोनल स्थगित हो गया है। प्रमोशन को लेकर शिक्षा विभाग की तरफ से मिले स्पष्ट संकेत के बाद फेडरेशन ने आंदोलन को स्थगित करने का फैसला लिया है। इससे पहले जशपुर सहायक शिक्षक फेडरेशन के जिलाध्यक्ष अजय गुप्ता ने ऐलान किया था कि प्रमोशन को लेकर अगर एक सप्ताह के भीतर प्रक्रिया शुरू नहीं होती है तो 25 नवंबर को जिला मुख्यालय में जोरदार प्रदर्शन किया जायेगा।

प्रदर्शन के ऐलान के बाद जिला प्रशासन हरकत में आया और आनन फानन में ना सिर्फ अंतिम वरीयता सूची जारी की गयी बल्कि काउंसिलिंग की तारीख भी तय कर दी गयी। अब खबर ये है कि जिला शिक्षा अधिकारी मधुलिका तिवारी ने प्रमोशन का पूरा प्रस्ताव कलेक्टर को भेज दिया है। कलेक्टर के अनुमोदन के साथ ही प्रमोशन को लेकर प्रक्रिया शुरू हो जायेगी।

आज या कल तक अनुमोदन मिल जाने की उम्मीद है। शिक्षा विभाग की तरफ से प्रमोशन को लेकर किये जा रहे सकारात्मक प्रयास के मद्देनजर फेडरेशन ने ने अपना रूख थोड़ा नरम किया है। आज आंदोलन को लेकर जिला ध्यक्ष अजय गुप्ता ने एक वर्चुअल बैठक ली। बैठक में जिला कार्यकारिणी ने तय किया कि कल का प्रस्तावित आंदोलन स्थगित किया जायेगा साथ ही विभाग को अल्टीमेटम दिया जायेगा कि अगले दो से तीन दिन में पदांकन की प्रक्रिया प्रारंभ नहीं होती तो फिर उग्र प्रदर्शन किया जायेगा।

बैठक में जिलाध्यक्ष ने जानकारी दी कि प्रमोशन को लेकर डीपीसी हो चुकी है। साथ ही काउंसिलिंग भी जल्द शुरू होने वाली है। अनुमोदन के पास फाइल कलेक्टर के पास है, जिस पर जल्द ही निर्णय हो जायेगा। जिला सीईओ एवम जिला शिक्षा अधिकारी से मिले सकारात्मक आश्वासन के चलते वर्चुअल बैठक में सभी ब्लॉक अध्यक्ष एवम जिला कार्यकारिणी ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया है कि कल का आंदोलन को स्थगित कर दिया जाये। आंदोलन को लेकर जिलाध्यय़क्ष अजय गुप्ता ने बताया कि

हम कल का आंदोलन सिर्फ स्थगित कर रहे हैं, वापस नहीं ले रहे हैं। अगर इस सप्ताह में पदांकन को लेकर प्रक्रिया शुरू नहीं हुई, तो फिर से हम कार्यकारिणी की बैठक बुलायेंगे और आंदोलन का ऐलान करेंगे। सहायक शिक्षकों का प्रमोशन हमारी प्रमुखता है… इसे लेकर हम रहेंगे..

Back to top button