हेडलाइनक्राइम

चाइल्ड पोर्नग्राफी मामले में बड़ा एक्शन : सोशल मीडिया पर अश्लील कंटेन्ट भेजने वाले 11 लोगों खिलाफ एफआईआर दर्ज, चाईल्ड पोर्नग्राफी से संबंधित करते थे पोस्ट

मुगेली 31 मार्च 2024।चाईल्ड पोर्नोग्राफी से संबंधित सोशल मीडिया पर अश्लील कन्टेन्ट भेजने वाले 11 लोगों पर मुंगेली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और कुछ मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। वहीं बाकी बचे आरोपियों की तलाश मुंगेली पुलिस के द्वारा की जा रही है।

दरअसल सीसीपीडब्ल्यूसी योजनांतर्गत एनसीआरबी नई दिल्ली से प्राप्त साइबर टिपलाइन रिपोर्ट पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गिरिजा शंकर जायसवाल के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज पटेल के मार्गदर्शन में मुंगेली पुलिस द्वारा 24 घंटे के भीतर आई.टी.एक्ट की धारा 67ए एवं 67बी के तहत अलग अलग थानों में 17 मामले दर्ज किये।

सभी दर्ज मामलों में 11 आरोपी शामिल है जो विभिन्न सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक, इंस्टाग्राम, गूगल प्लेटफॉर्म इत्यादि पर बच्चों से सबंधित अश्लील फोटो, वीडियो एवं अन्य कन्टेन्ट पोस्ट करते थे। जिसमें मुंगेली जिले के सिटी कोतवाली थाना इलाके में दर्ज पांच प्रकरण में पांच आरोपी, थाना लोरमी में 6 प्रकरणों में एक आरोपी, थाना पथरिया में 4 प्रकरण में 3 आरोपी और थाना लालपुर में दो प्रकरण में दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जिसमें कुछ मामलों में आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है तो वहीं कुछ मामलों में आरोपियों की तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है।

Back to top button