हेडलाइनबिग ब्रेकिंग

चुनाव के लिए वाहनों के अधिग्रहण की कवायद तेज, बस्तर में पहले चरण में होने वाले चुनाव के लिए वाहनों का अधिग्रहण शुरू

रायपुर 31 मार्च 2024। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देशभर में आचार सहिंता लागू होने के बाद एक ओर जहां कांग्रेस व भाजपा सहित अन्य राजनीतिक पार्टियां अपने प्रचार प्रसार में जुट गई है तो वहीं दूसरी तरफ सरकारी अधिकारी कर्मचारी भी चुनाव को लेकर तैयारी में जुट गये है। प्रदेश से लेकर जिले के तमाम अधिकारी कर्मचारी बेहतर ढंग से चुनाव संपन्न कराने के प्रयास में जुटे हुए हैं।

छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में लोकसभा चुनाव संपन्न होना है। जिसका पहला चरण 19 अप्रैल से प्रारंभ होने जा रहा है। पहले चरण में बस्तर लोकसभा का चुनाव संपन्न होना है। ऐसे में चुनाव कार्य के लिए तैनात अधिकारी कर्मचारियांे और इवीएम मशीनों को मतदान स्थल तक के लिए वाहनों को हर बार अधिगृहण किया जाता है। जिसके लिए यात्री बस, स्कूल बस, ट्रक और लग्जरी कार को अधिगृहण किया जाता है।

इस बार तीनों चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव में हजारों वाहनों को अधिग्रहण करने का लक्ष्य परिवहन विभाग को दिया गया है। पहले चरण में होने वाले बस्तर लोकसभा क्षेत्र के चुनाव के लिए सुरक्षा बलों और राज्य पुलिस के जवानों को मतदान केंद्रों तक पहुंचाने और वहां से लाने के लिए वाहन अधिगृहीत किए जा रहे ह। इन वाहनों से सुरक्षा बलों को गंतव्य के लिए रवाना करने का क्रम शुरू हो चुका है। तीनो चरणों के मतदान के लिए ईवीएम और वीवीपैट मशीन को सुरक्षित गंतव्य पर भेजने के लिए शासकीय वाहनों का भी उपयोग किया जाएगा। निर्वाचन आयोग की निगरानी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सरकारी अधिकारी-कर्मचारी ईवीएम और वीवीपैट मशीन लेकर रवाना होंगे।

Back to top button