बिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग : स्वास्थ्य मंत्री के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी….ED की छापेमारी से मचा हड़कंप… हवाला आपरेटर्स के भी ठिकानों पर कार्रवाई

नयी दिल्ली 6 जून 2022।दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रहीं. मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार सत्येंद्र जैन के कई ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी की टीमें छापेमारी कर रही हैं. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ ही हवाला ऑपरेटर्स के ठिकानों पर भी ईडी छापेमारी कर रही है.

जानकारी के मुताबिक मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी सोमवार की सुबह-सुबह ही एक्शन में आ गई. ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार दिल्ली की अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन के ठिकानों पर सुबह-सुबह ही ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी.

बताया जाता है कि ईडी की टीमें दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ ही हवाला ऑपरेटर्स के ठिकानों पर भी ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही हैं. गौरतलब है कि ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सत्येंद्र जैन को 30 मई को गिरफ्तार कर लिया था. गिरफ्तारी के बाद सत्येंद्र जैन को कोर्ट में पेश किया गया था.

कोर्ट ने दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को 9 जून तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था. ईडी सत्येंद्र जैन को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी. ईडी ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ गिरफ्तारी की कार्रवाई कोलकाता की कंपनी से जुड़डे हवाला लेनदेन के मामले में की थी.

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद से ही आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ केस को ही फर्जी बताते हुए दावा किया था कि वे कुछ दिनों में छूट जाएंगे.

बता दें कि सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनके मंत्रालय का कार्यभार डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सौंप दिया था.

Back to top button