बिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग : शिक्षक प्रमोशन पर स्टे रहेगा बरकरार…. दायर हुई एक नयी याचिका पर शासन नहीं प्रस्तुत कर पाया जवाब… अब अगली सुनवाई…. पढ़िये कोर्ट ने …

रायपुर 6 अप्रैल 2022। छत्तीसगढ़ में प्रमोशन पर रोक बरकरार रहेगी। हाईकोर्ट ने सुनवाई की तारीख 26 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी है। आज कोर्ट में प्रमोशन के मुद्दे पर दायर याचिकाओं पर सुनवाई होनी थी। लेकिन एक याचिका पर राज्य सरकार का जवाब नहीं आने की वजह से कोर्ट ने सुनवाई की तारीख 26 अप्रैल तक के लिए टाल दी। कोर्ट में फिलहाल प्रमोशन के मुद्दे पर 6 याचिकाएं दायर की गयी है। डबल बेंच में दायर इन याचिकाओं पर एक साथ सुनवाई हो रही है। इन्ही याचिकाओं में से एक याचिका पर शासन की तरफ से जवाब नहीं आने की वजह से सुनवाई की तारीख को टाल दिया गया।

कोर्ट में प्रमोशन के खिलाफ डबल बैंच में 6 याचिकाएं दायर की गयी थी, जिनमें से एक याचिका नीलम मेश्राम ने वापस ले ली थी। लेकिन बाद में एक और याचिका प्रमोशन को लेकर कोर्ट में दायर की गयी थी। जो नयी याचिका कोर्ट में दायर की गयी थी, उसका जवाब शासन की तरफ से नहीं आया था, जिसकी वजह से आज कोर्ट में सुनवाई नहीं है।

इधर कोर्ट में प्रमोशन पर फिलहाल स्टे को बरकरार रखा है। कोर्ट ने कहा कि शासन की तरफ से जवाब आने तक प्रमोशन पर रोक रहेगा। आपको बता दें कि प्रमोशन में नियमों और निर्देशों को लेकर कोर्ट में नाराज शिक्षकों ने याचिका दायर की थी, लेकिन पिछले तीन बार से शासन का जवाब नहीं आ पाने की वजह से कोर्ट की सुनवाई आगे नहीं बढ़ पा रही है।

Back to top button