हेडलाइन

CG: 10वीं 12वीं बोर्ड के रिवैल में 10% नंबर बढ़ेंगे तभी रिजल्ट होगा चेंज, आप भी अपना परिणाम कर सकते हैं बेहतर, ये है प्रक्रिया

रायपुर 19 मई 2024। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने पुनर्गणना और पुनर्मूल्यांकन के लिए निर्देश जारी कर दिया है। बोर्ड ने ये फैसला किया है कि CG बोर्ड में रीवैल में 10% नंबर बढ़ेंगे तभी रिजल्ट चेंज होगा।

 

आपको बता दें कि 10वीं 12वीं सीजी बोर्ड के तहत रीवैल, रिटोटलिंग के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है। 24 मई तक रिजल्ट से नाखुश छात्र आवेदन कर सकते हैं। पिछले दिनों CG बोर्ड के रिजल्ट जारी किए गए थे।10वीं में 75.61% और 12वीं में 80.74% विद्यार्थी पास हुए थे।

 

24 मई तक कर सकते हैं आवेदन

 

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) ने 9 मई को 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं। परिणाम से असंतुष्ट छात्रों को माशिमं पुनर्गणना/पुनर्मूल्यांकन/ उत्तरपुस्तिका की छायाप्रति प्राप्त करने के आवेदन के लिए 15 दिन का समय दिया है। दो दिन शनिवार तक माशिमं के पास 12वीं के 1000 से ज्यादा आवेदन पुनर्गणना/ पुनर्मूल्यांकन/ उत्तरपुस्तिका की छायाप्रति प्राप्त करने के लिए आ चुके हैं। वहीं, 10वीं के छात्रों ने 500 तक आवेदन किए हैं। परीक्षार्थियों के पास 24 मई तक फार्म भरने का समय है। माशिमं की सचिव पुष्पा साहू ने बताया कि आरटी/आरवी/पीसी के लिए आवेदन आना शुरू हो गया है। दो दिन में ही सैकड़ों परिक्षाथियों के आवेदन माशिमं को मिल चुके हैं। परिणाम घोषित होने के 15 दिन के अंदर छात्रों को आरटी/आरवी/पीसी के आवेदन की सारी प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

Back to top button