हेडलाइन

CG: स्कूली छात्रा सहित 2 की मौत: सड़क दुर्घटना में छात्रा और बाइक सवार युवक की मौत,आक्रोशित लोगों ने किया चक्काजाम

बिलासपुर 8 जून 2023। बिलासपुर और जांजगीर जिला में हुए दो अलग-अलग सड़क दुर्घटना में एक स्कूली छात्रा सहित एक बाइक सवार युवक की मौत की मौत हो गयी हैं। जबकि एक अन्य छात्रा सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। बताया जा रहा हैं कि बिलासपुर में हुए सड़क हादसा के बाद नाराज लोगों ने चक्काजाम कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया। पुलिस ने दोनों मामलों में अपराध दर्ज कर आरोपी चालको की तलाश कर रही हैं।

सड़क दुर्घटना का पहला मामला बिलासपुर जिला का हैं। यहां सीपत थाना क्षेत्र के बिलासपुर-बलौदा मार्ग स्थित ग्राम गुड़ी में सड़क दुर्धटना घटित हुई। बताया जा रहा हैं कि गांव में ही रहने वाली 8वीं क्लास की छात्रा 14 वर्षीय विमला उर्फ सिमरन रात्रे अपनी सहेली विद्या रात्रे के साथ उचित मूल्य की दुकान गई थी। दोनों दुकान से खाली बोरी लेकर घर लौट रहीं थीं। इसी दौरान पीछे से तेज रफ्तार से आ रही एसयूवी कार ने सिमरन को चपेट में लेकर जोरदार टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में गाड़ी की टक्कर से सिमरन सड़क के दूसरी तरफ जा गिरी। गंभीर चोट लगने के कारण छात्रा की मौके पर ही मौत हो गयी। वही बच्चीं के एक्सीडेंट के बाद आरोपी चालक मौके से फरार हो गया।

इस दुर्घटना के बाद नाराज लोगों ने मौके पर ही चक्काजाम कर दिया। पुलिस की काफी समझाईश के बाद लोगों ने चक्काजाम खोला। पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही हैं। दूसरी घटना जांजगीर जिला के पामगढ़ थाना क्षेत्र में हुआ है। जानकारी के मुताबिक मुड़पार निवासी 15 वर्षीय पूर्वा खांडेकर अपनी स्कूटी से ट्यूशन पढ़ने के लिए पामगढ़ जा रही थी। वहीं पामगढ़ से काम खत्म कर एक बाइक पर सवार होकर 3 युवक सागर कश्यप, बजना कश्यप और चंद्रमणि कश्यप अपने घर कुटरा जा रहे थे। ग्राम भदरा में छात्रा की स्कूटी के साथ युवकों की बाइक की आमने-सामने से जोरदार टक्कर हो गई।

टक्कर के बाद दोनों गाड़ी पर सवार छात्रा और तीनों युवक सड़क पर जा गिरे। वहीं बाइक और स्कूटी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। घटना कीक जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस तीनों युवकों और छात्रा को इलाज के लिए पामगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। यहां डॉक्टरों ने बाइक चला रहे सागर कश्यप को मृत घोषित कर दिया। वहीं छात्रा पूर्वा खांडेकर के सिर पर गंभीर चोट आई है। पामगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद उसे बिलासपुर रेफर कर दिया गया है। बाकी 2 युवकों का इलाज पामगढ़ सीएचसी में जारी है। पुलिस ने मृत युवक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है।

Back to top button