हेडलाइन

CG : छत्तीसगढ़ से ATS की टीम ने आतंकी को किया गिरफ्तार,भिलाई से पकड़ा गया संदिग्ध आतंकी, UP के अलीगढ़ में कोचिंग की आढ़ में चला रहा था…..

दुर्ग 08 नवंबर 2023। दुर्ग के भिलाई शहर से एक संदिग्ध आतंकी को यूपी एटीएस की टीम ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पकड़ा गया संदिग्ध आतंकी स्मृति नगर के संग्राम चैक इलाके में छिपा हुआ था। जिसके ठिकाने पर रात के वक्त एटीएस की टीम ने छापामार कार्रवाई कर उसे पकड़ा है। बताया जा रहा है कि पकड़े गये शख्स को एटीएस की टीम ने अरेस्ट कर लखनऊ रवाना हो गई है।

जानकारी के मुताबिक पकड़ा गया संदिग्ध आतंकी छत्तीसगढ़ का ही रहने वाला वजीहुद्दीन उर्फ वजीर नामक शख्स है। बताया जा रहा है कि यूपी की यूनिवर्सिटी से पीएचडी करने के बाद वह अलीगढ़ में कोचिंग क्लास में पढ़ाता था। यूपी एटीएस को उसके खिलाफ इनपुट मिले थे। अलीगढ़ के रहने वाले संदिग्ध आतंकी अब्दुल्ला अर्सलान और मास बिन तारिक के खिलाफ मुंबई में गिरफ्तार दो संदिग्ध आतंकियों से वजीहुद्यीन के खिलाफ सबूत मिलने के बाद यूपी एटीएस की टीम ने भिलाई में रेड की कार्रवाई की।

आपको बता दे कि दो दिन पहले यूपी एटीएस ने दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इनमें अलीगढ़ निवासी अब्दुल्ला अर्सलान और मास बिन तारिक शामिल है। जांच में सामने आया कि दोनों के तार अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट यूनियन से जुड़े हुए हैं। दोनों के पास से आईएसआईएस और अलकायदा इंडियन AQIS से जुड़े साहित्य और दस्तावेज मिले थे। बताया जा रहा है कि भिलाई से पकड़े गये संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार करने के बाद एटीएस की टीम उसे लेकर लखनऊ रवाना हो गयी है।

Back to top button