Uncategorized @hiहेडलाइन

CG : बलरामपुर में बजरंग दल के नेता और युवती की निर्मम हत्या, हाईवे किनारे शव मिलने से मचा हड़कंप, गुस्साए लोगों ने सड़क पर जलाये टायर

बलरामपुर 27 मई 2024। बलरामपुर जिला में बजरंग दल के नेता और एक युवती की हत्या के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने बजरंग दल के जिला सह संयोजक सुजीत सोनी और एक युवती की हत्या के बाद लाश को जलाने का भी प्रयास किया गया। दोनों का शव आज सोमवार को बलरामपुर-अंबिकापुर हाईवे के किनारे अधजली हालत में पड़ा मिला। पुलिस इस पूरे घटनाक्रम को प्रेम प्रसंग के कारण हत्या होने की आशंका जता रही है।

हत्या की ये वारदात बलरामपुर थाना क्षेत्र के डुमरखी गांव का है। बताया जा रहा है कि दोनों का शव वहां स्थित ढाबे से करीब 100 मीटर दूर जंगल में मिला है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस की जांच में मृत लड़की की पहचान बलरामपुर निवासी 22 वर्षीय किरण काशी के रूप में हुई है। वहीं मृतक सुजीत सोनी व्यवसायी परिवार से है। जांच में पता चला कि मृतिका किरण काशी की शादी करीब तीन साल पहले मानिकपुर में हुई थी, लेकिन वह शादी के कुछ दिन बाद ही बलरामपुर लौट आई। लड़की के पिता की मौत हो चुकी है।

वह अपनी मां और छोटी बहन के साथ रह रही थी। इस दोहरे हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाने के लिए पुलिस अधिकारियों द्वारा मौके पर फोरेंसिक टीम को जांच के लिए बुलाया गया। जांच में सुजीत सोनी के हाथ, घुटने और कमर की हड्डियां टूटी हुई थीं। पुलिस प्रथम दृष्टया आशंका जता रही है कि आरोपियों द्वारा लाठी-डंडे से मृतक को बेरहमी से पीटा गया और फिर गला दबाकर हत्या कर दी गयी। वहीं किरण काशी का गला काटने की कोशिश की गई। इसके बाद दोनों लाशों की पहचान मिटाने के लिए हत्यारों ने लाश को जलाने की भी कोशिश की गयी।

उधर इस हत्याकांड की जानकारी के बाद नाराज व्यापारियों ने शहर बंद का आह्वान कर चौक-चैराहों पर टायर जलाकर चक्काजाम कर दिया। बताया जा रहा है कि इस हत्या की वारदात के बाद शहर में व्यापारियों ने जमकर नाराजगी व्यक्त की। पुलिस अधिकारियों ने 3 दिन के भीतर हत्यारों की गिरफ्तारी का भरोसा जताया गया। बजरंग दल के उप जिला संयोजक रहे सुजीत सोनी की हत्याकांड पर पुलिस हर एक ऐंगल पर जांच कर रही है। सुजीत सोनी बजरंग दल का उप जिला संयोजक होने के साथ ही गौ तस्करी के विरोध में काफी सक्रिय रहता था।

इसके अलावा पुलिस उसके निजी विवादों की भी पता लगा रही है। युवती से संबंध के एंगल से भी पुलिस जांच की जा रही है। पुलिस की प्राथमिक पूछताछ में सुजीत सोनी के परिजनों के अनुसार सुजीत शाम को घर से निकला था और फिर वापस नहीं लौटा। देर रात तक घर वापस नही लौटने पर घरवालों ने उसके मोबाइल पर कई बार कॉल किया गया, लेकिन जवाब नहीं मिला। युवक की स्कूटी और मोबाइल भी शव के पास ही मिला है। बलरामपुर एसपी डा. लाल उमेद सिंह ने कहा कि पुलिस की जांच बड़े दायरे में की जा रही है। उम्मीद है कि जल्द पुलिस आरोपियों तक पहुंच जाएगी।

Back to top button