पॉलिटिकलहेडलाइन

CG ELECTION : पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर और विधायक पुरषोत्तम कंवर ने जमा किया नामांकन,भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कह दी ये बड़ी बात

कोरबा 23 अक्टूबर 2023। बीजेपी के वरिष्ठ आदिवासी नेता और पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया। आज ही कटघोरा विधानसभा से कांग्रेस विधायक पुरषोत्तम कंवर ने अपने पिता बोधराम कंवर के साथ पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया। मीडिया से चर्चा के दौरान ननकीराम कंवर ने एक बार फिर जीत का दावा किया। उन्होने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए कहा कि अपने 50 साल की राजनीति में उन्होने इतना भ्रष्ट सरकार कभी नही देखा। उन्होने दावा किया कि प्रदेश में मुख्यमंत्री कोई भी बने मुझसे छोटा ही रहेगा और वे छत्तीसगढ़ को भ्रष्टाचार विहीन बनाने की बात कही है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। कोरबा जिला की चार विधानसभा सीटों पर कांग्रेस और बीजेपी ने अपने कैंडिडेट का नाम जारी कर दिया है। लिहाजा सोमवार को दुर्गा नवमीं के शुभ दिन पर रामपुर विधानसभा से विधायक ननकीराम कंवर ने अपना नामांकन दाखिल किया। लगभग 80 साल के उम्र की दहलीज पर पहुंच चुके ननकीराम कंवर पार्टी के सबसे वरिष्ठ आदिवासी नेता है। जिन पर एक बार फिर पार्टी ने अपना भरोसा जताया है। नामांकन दाखिल करने के बाद ननकीराम कंवर ने मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होने एक बार फिर जीत का दावा किया।

ननकीराम कंवर ने बताया कि चुनाव में उनका मुद्दा भ्रष्टाचार होगा। उन्होने दावा किया कि पिछले 50 साल की राजनीति में इतनी भ्रष्ट सरकार उन्होने आज तक नही देखा। इसके साथ ही रामपुर विधानसभा से जीत का दावा करते हुए ननकीराम कंवर ने कहा कि उन्होने अपने क्षेत्र के हर एक गांव में विकास के लिए काम किया, जिसे क्षेत्र की जनता जानती है। ननकीराम कंवर ने बातचीत में ये भी कह दिया कि सरकार किसी की भी बने मुख्यमंत्री कोई भी हो….उनसे छोटा ही रहेगा।

ऐसे में उनका संकल्प छत्तीसगढ़ को भ्रष्टाचार विहीन बनाने का है। उधर सोमवार को ही कटघोरा विधायक पुरषोत्तम कंवर ने भी अपना नामांकन दाखिल किया। मीडिया से चर्चा में उन्होने बताया कि क्षेत्र की जनता के सुविधाओं के लिए अधिक से अधिक काम किया है। जिसका फायदा उन्हे इस बार भी मिलेगा। वहीं कटघोरा को जिला बनाने के मुद्दे पर पुरषोत्तम कंवर ने एक बार फिर दावा किया कि इस बार कांग्रेस की सरकार बनते ही कटघोरा को जिला बनाने का दावा किया।

Back to top button