हेडलाइन

CG- 21 फरवरी से होगी बिजली कंपनी की भर्ती परीक्षा, कोविड के कारण टली लाइनमैन भर्ती की परीक्षा की नई तारीख हुई तय,7 क्षेत्रीय मुख्यालयों को ……

 

रायपुर 6 फरवरी 2022- बिजली कंपनी में भर्ती परीक्षा की तारीखे तय कर दी गयी है। आगामी 21 फरवरी से छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में परिचारक (लाईन) की भर्ती के लिये दस्तावेजों का सत्यापन और शारीरिक दक्षता की परीक्षा होगी। इसके लिये रायपुर सहित बिलासपुर, रायगढ़, अंबिकापुर, दुर्ग, राजनांदगांव और जगदलपुर के क्षेत्रीय मुख्यालय कार्यालयों को केंद्र बनाया गया है।

गौरतलब है कि यह परीक्षा जनवरी में ही होनी थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से इसे टाल दिया गया था। छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी के अध्यक्ष अंकित आनंद ने बताया कि परिचारक (लाईन) के तीन हजार पदों के लिये एक लाख 36 हजार आवेदको ने आवेदन किया हैं। कोविड-19 के गाइडलाइन के अनुसार शारीरिक दूरी बनाए रखने की बाध्यता को देखते हुए पहले चरण में टेक्निकल मेरिट लिस्ट के आधार पर 3 हजार 450 आवेदक को आमंत्रित किया गया है। उन्हें उनके निवास के पते पर स्पीड पोस्ट के माध्यम से पत्र भेजे जा रहे हैं। यदि पदों की पूर्ति प्रथम चरण में नहीं हो पाती है, तो दस्तावेजों के सत्यापन व शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए टेक्निकल मेरिट लिस्ट के अनुसार दूसरे चरण में पात्र उम्मीदवारों को बुलावा पत्र भेजा जाएगा।

बिजली कंपनी में परिचारक लाइन की भर्ती प्रक्रिया अगस्त-सितम्बर 2021 से शुरू हुई थी। कंपनी ने 10वीं पास युवाओं से ऑनलाइन आवेदन मंगाए थे। साथ ही बस्तर और सरगुजा क्षेत्र में वहां के मूल निवासियों को ही आवेदन की पात्रता दी गयी थी। वहीं रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, दुर्ग और राजनांदगांव के पदों के लिए छत्तीसगढ़ के किसी भी जिले के मूल निवासियों के आवेदन की छूट थी।

बस्तर-सरगुजा में ही 572 पदों पर होगी भर्ती

बिजली कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि परिचारक (लाइन) के लिए जगदलपुर में 261 पद अंबिकापुर में 305 पदों पर भर्ती होनी है। प्रदेश के शेष पांच क्षेत्रों में 2 हजार 434 पदों में भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए ओबीसी के लिए 479ए अनुसूचित जाति के लिए 334 और अनुसूचित जनजाति के लिए 813 पदों पर भर्तियां प्रस्तावित हैं। भर्ती में 1374 पद अनारक्षित रखे गए हैं।

 

Back to top button