टॉप स्टोरीज़

CG: VIDEO – अगर आप भी इस झूले में झूलने की चाह रखते हैं तो हो जाये सावधान, 20 मिनट तक झूले में उल्टे लटके रहे लोग

कोरबा 29 मई 2022 । मेले में अक्सर लोग एडवेंचर और चाईनीज झूलों पर झूलने के शौकीन होते हैं, लेकिन कोरबा में हुए एक हादसे को देखने के बाद अब लोग झूले में बैठने से भी कतराने लगे हैं। जीं हां यहां हथौड़ा झूला में बैठ बच्चें औ बड़ों की सांसे उस वक्त थम गया, जब झूला एकाएक उपर जाकर रूक गया, झूल पर करीब 20 मिनट तक 30 फीट की उचाई पर लोग उलटे लटके रहे, वही परिवार के लोग डर के मारे नीचे लोगों से झूला नीचे लाने की विनती करते रहे।

पूरा मामला कोरबा के बुधवारी स्थित सर्कस मैैदान का हैं, जहां शनिवार को डिज्नीलैंड मेला में सुरक्षा की बड़ी चूक देखने को मिली। मेले में कई बड़े झूले लगाये गये है, जिसे हैमर या कह ले हथौड़ा झूला भी हैं, जिसमें लोगों को सीट से लॉक कर बैठाने के बाद हथोड़ा झूला पूरे गोल घूमता हैं। शनिवार की रात भी इस झूल में करीब 15 लोग सवार थे। झूला शुरू होने हुआ ही था, लोग झूले में रोमांचित हो रहे थे, तभी झूला उपर पहुंचते ही अटक गया और लोग झूल में उल्टे लटक गये। इस घटना को देख कुछ देर लोगों को लगा कुछ मिनट बाद वापस झूला नीचे आ जायेगा। लेकिन ऐसा हुआ नही कुछ देर बाद ही 30 फीट की हाईट पर उल्टे लटके लोगों के बीच चीख पुकार मच गयी।

बच्चें डर से रोने लगे, वही उनके परिजन झूला के बाहर नीचे खड़े होकर घबराहट में रोने लगे। घटना की जानकारी मिलते ही मेला प्रबंधन के बीच हड़कंप मच गया। आनन फानन में झूले को नीचे लाने का प्रयास शुरू किया गया, लेकिन तकनीकि खराबी के कारण झूला करीब 20 मिनट तक नीचे ही नही आया। जिसके बाद मेला पं्रबंधन ने झूले का केबल काट दिया गया, और अनियंत्रित झुूला एकाएक तेज रफ्तार से नीचे आने के बाद कई मिनट तक हवा में हिलता रहा, और झूला रूकने के बाद लोगों के सांसो में सांसे आई। इस पूरे घटनाक्रम में राहत की बात ये रही कि कोई हताहत नही हुआ। वही मेला प्रबंधन इस घटना को लेकर तकनीकि खराबी होने की बात कह रहा हैं।

Back to top button