हेडलाइन

CG : भारी बारिश की मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, इन जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

Chhattisgarh Weather Alert, Chhattisgarh Rain Alert, Chhattisgarh Heavy Rain Alert :  छत्तीसगढ़ में बारिश का आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के कई हिस्सों में अब मानसून की जोरदार बारिश होने वाली है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है। प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर बादल छाये रहेंगे और गरज चमक के साथ बारिश होगी। मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश में मानसून का प्रभाव बड़ी तेजी से बढ़ रहा है। लिहाजा रूक-रूककर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश होगी, कई जगहों पर तेज गति के साथ हवाएं भी चलेगी।

बारिश में घर से बाहर निकलने वालों को विशेष सावधानी बरतने को कहा गया है। जिन जिलों व क्षेत्रों में बारिश होगी, उसमें बिलासपुर, गौरेला, पेंड्रा, मरवाही, जांजगीर-चांपा, जशपुर, कोरबा, कोरिया, मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर, रायगढ़, सरगुजा जिले में बारिश होगी।

इन राज्यों में भी भारी बारिश का अलर्ट

IMD ने शनिवार (29 जून) को 27 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, गोवा, महाराष्ट्र, पंजाब, दिल्ली, छत्तीसगढ़, बिहार, गुजरात, केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कर्नाटक शामिल हैं।

हिमाचल प्रदेश के शिमला, सोलन, कांगड़ा, चंबा, सिरमौर और मंडी में 29-30 जून के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली में भी दो दिन भारी बारिश की आशंका है। इस दौरान 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी।

 

 

Back to top button