शिक्षक/कर्मचारी

सहायक शिक्षक बिग ब्रेकिंग : शिक्षक फेडरेशन को कल शिक्षा सचिव ने बातचीत के लिए बुलाया…..वेतन विसंगति के मुद्दे पर अब हजारों शिक्षकों की नजर होगी कल की बैठक पर… मनीष मिश्रा बोले…

रायपुर 3 दिसंबर 2021। वेतन विसंगति के मुद्दे पर नाराज चल रहे सहायक शिक्षकों से जुड़ी एक बड़ी खबर है। सहायक शिक्षक फेडरेशन को कल शिक्षा सचिव ने बैठक के लिए बुलाया है। मंत्रालय में दोपहर बाद 2 बजे फेडरेशन के प्रतिनिधि मंडल के साथ शिक्षा सचिव डॉ कमलप्रीत सिंह बातचीत करेंगे। हालांकि फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा और अन्य पदाधिकारियों की आज ही प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला और शिक्षा सचिव कमलप्रीत सिंह से मुलाकात होनी थी, लेकिन आज मुलाकात नहीं हो पायी।

इस मुद्दे पर सहायक शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने कहा कि …

हमें शिक्षा सचिव कमलप्रीत सर का फोन आया था, कल उन्होंने 2 बजे बातचीत के लिए बुलाया है। हमने 5 दिसंबर को बड़ी बैठक बुलायी है, उससे पहले शिक्षा सचिव ने हमें आमंत्रित कियाहै, हम उनसे बातचीत कर अपनी बातों को रखेंगे और पूरी स्थिति को समझायेंगे, हमारी एक सूत्री मांग वेतन विसंगति है, इस मुद्दे के लिए हम आंदोलन के किसी भी हद तक जा सकते हें।

आलोक शुक्ला के रायपुर से बाहर होने की वजह से मुलाकात नहीं हो पायी, जबकि कमलप्रीत सिंह की व्यस्तता की वजह से आज चर्चा नहीं हो पायी। शिक्षा सचिव ने फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा को कल बैठक के लिए आमंत्रित किया है। आपको बता दें कि सहायक शिक्षक फेडरेशन प्रमोशन के फैसले से खुश नहीं है। सहायक शिक्षकों की एकसूत्री मांग है कि सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति की मांग पूरी हो। इसे लेकर राज्य सरकार ने एक कमेटी भी बनायी थी. कमेटी की मियाद 5 दिसंबर को खत्म हो रही है। लिहाजा सहायक शिक्षकों ने ऐलान कर दिया है कि अगर उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो वो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जायेंगे। 5 दिसंबर को सहायक शिक्षक फेडरेशन ने एक बड़ी बैठक रायपुर में बुलायी है। उससे ठीक पहले फेडरेशन के पदाधिकारियों को बातचीत के लिए शिक्षा सचिव ने बुलाया है। ऐसे में हजारों शिक्षकों की नजर कल के मुलाकात पर टिक गयी है।

Back to top button