पॉलिटिकल

CG POLTICS : VIDEO- भगवान राम पर क्या उनका काॅपी राइट हैं! कांग्रेस प्रभारी सैलजा ने कहा….. भगवान को BJP और RSS ने हाईजैक कर रखा हैं

रायपुर 12 जून 2023। छत्तीस्रगढ़ में भगवान राम को लेकर एक बार फिर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने नजर आ रही हैं। सोमवार को कोरबा में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने बीजेपी और आरएसएस पर सीधे हमला बोला। कुमारी सैलजा बीजेपी पर सवाल खड़े करते हुए आरोप लगाया कि क्या भगवान राम पर उनका काॅपी राइट हैं ? सैलजा यहीं नही रूकी उन्होने आरोप लगाया कि बीजेपी और आरएसएस ने भगवान को हाईजैक कर रखा हैं और राजनीति के लिए भगवान का इस्तेमाल करना गलत बात हैं।

गौरतलब हैं कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गयी हैं। ऐसे में आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी हैं। प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस दोनों प्रमुख दल आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता पर काबिज होने के लिए ऐढ़ी-चोटी का जोर लगाये हुए हैं। ऐसे में छत्तीसगढ़ में एक बार फिर राम के नाम पर राजनीति छिड़ गयी हैं। रायगढ़ में राष्ट्रीय रामायण के आयोजन को लेकर पिछले दिनों कोरबा पहुंची राज्य सभा सांसद सरोज पांडेय ने कांग्रेस पर पलटवार किया था। उन्होने कहा था कि प्रदेश में कांग्रेस की जमीन खिसकती नजर आ रही हैं, इसलिए वो राम का सहारा ले रहे हैं। सरोज पांडये के इस बयान के बाद सोमवार को कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा कोरबा में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची। कुमारी सैलजा यहां राम दरबार के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची थी।

कार्यक्रम के बाद मीडिया से चर्चा के दौरान कुमारी सैलजा बीजेपी के आरोपों पर पलटवार करती नजर आयी। उन्होने बीजेपी पर हमला करते हुए सवाल उठाया कि क्या भगवान राम पर बीजेपी का काॅपी राईट हैं ? कुमारी सैलजा ने आगे कहा कि भगवान मन की आस्था के प्रतीक हैं। सभी लोगों को अपने धर्म के मुताबिक अपने भगवान को याद करने का पूरा अधिकार हैं। भगवान को हाईजैक करने का प्रयास बीजेपी और आरएसएस ने किया, लेकिन लोगों ने दिखा दिया कि भगवान के नाम का बदनाम नही करना चाहिए, और इनकी जो विचार धारा हैं…..उसके विपरीत हिमाचल और कर्नाटक में लोगों ने वोट दिया हैं। कुमारी सैलजा ने आगे कहा कि ऐसा ही परिणाम आने वाले वक्त में छत्तीसगढ़ में भी आयेगा।

धर्मातरण के मुद्दे पर कुमारी सैलजा ने इसे सीधे सिरे से खारिज कर दिया। उन्होने साफ किया कि धर्मातरण कोई मामला नही हैं, ये बीजेपी मामला बना रही हैं। वही कांग्रेस कार्यकर्ताओं की नाराजगी के सवाल पर प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने दो टूक शब्दों में ये कह दिया कि सब संतुष्ट हैं। कोरबा प्रवास पर पहुंची कुमारी सैलजा के तेवर को देखकर अनुमान लगाया जा सकता हैं कि कांग्रेस बीजेपी के हर तरीके से जवाब देने के लिए तैयार हैं। इसके साथ ही कांग्रेस में आपसी अनबन और नाराजगी के नाम पर अपना पल्ला भारी करने की जुगत लगाने वालों को सीधा संदेश दे दिया हैं चुनावी साल में ये सब बर्दाश्त नही किया जायेगा। पार्टी संगठन के मुताबिक काम करने वालों को पार्टी पूरा तवज्जों देगी, साथ ही नाराजगी जाहिर करने वालों को साइड का रास्ता दिखाया जायेगा।

Back to top button