पॉलिटिकलहेडलाइन

CG POLTICS VIDEO: जब DY CM बाबा का बुजुर्ग बाबा से हो गया सामना ! बीच जन चौपाल में अफसर और मेयर की खोल दी पोल, अब जमकर हो रहा हैं VIDEO वायरल

सरगुजा 26 जुलाई 2023। छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टी.एस.सिंहदेव पूरे सूबे में बाबा के नाम से मशहूर हैं। लेकिन डिप्टी सीएम बाबा का सरगुजा में जन चैपाल का एक विडियों सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा हैं। इस विडियों में डिप्टी सीएम बाबा के सामने एक बुजुर्ग बाबा लचर प्रशासनिक व्यवस्था और राजनेताओं की पोल खोलते नजर आ रहे हैं। जन चौपाल में बुजुर्ग हाथों में लोटा लिये ये कहते हुए नजर आ रहा हैं कि…. जब मंत्री आ रहे हैं, तो सफेद वाला लाइनिंग हो गया हैं, जहां-जहां पेच वर्क होना चाहिए था…वहां पेच वर्क कर दिये…..पूरा करो ना यार, तुम्हारे पास पैसें की तो कमी हैं नही…..क्यों नही करते हो पूरा ? वहीं बुजुर्ग के इस तीखे सवाल पर डिप्टी सीएम बाबा पैसों की कमी होने की बात कहते हुए नजर आ रहे हैं। अंबिकापुर में नगर निगम के वार्ड में जन चौपाल में डिप्टी सीएम बाबा और बुजुर्ग बाबा के बीच हुए तीखे संवाद का ये विडियों अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा हैं।

गौरतलब हैं कि विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गयी हैं। सत्ताधारी कांग्रेस ग्राउंड जीरों पर जाकर आम लोगों की तकलीफ और उनकी समस्यांए सुन नही हैं, तो वहीं आम जनता भी चुनावी साल में अपनी समस्याओं को सरकार और जनप्रतिनिधियों के सामने मुखर होकर रख रही हैं।इसी कड़ी में डिप्टी सीएम टी.एस.सिंहदेव अंबिकापुर नगर निगम क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 32 में जन चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनने पहुंचे हुए थे। यहां जन चौपाल में डिप्टी सीएम बाबा लोगों की समस्यांए सुन रहे थे, इसी बीच हाथ में लोटा थामे एक बुजुर्ग बाबा मौके पर पहुंच गये। डिप्टी सीएम को जरा भी अनुमान नही थी कि उम्र दराज शख्स के हाथ में माइक आते ही पूरे सिस्टम की पोल खोल देगा।

सोशल मीडिया में वायरल विडियों में देखा जा सकता हैं कि जन चौपाल मंच के ठीक सामने हाथों में लोटा लिये बुजुर्ग शख्स ने डिप्टी सीएम से सिस्टम के फेलियर होने की बात कहते हुए सवालों की झड़ी लगा दी। बुजुर्ग बाबा ने डिप्टी सीएम बाबा के सामने सवाल उठाया कि ….जब मंत्री आ रहे हैं, तो सफेद वाला लाइनिंग हो जाती हैं, जहां-जहां पेच वर्क होना चाहिए था…वहां पेच वर्क कर दिये…..सड़क को पूरा क्यों नही बनाते ? तुम्हारे पास पैसें की तो कमी हैं नही…..क्यों नही करते हो पूरा ? बुजुर्ग की इस बात को सुनकर कुछ देर के लिए डिप्टी सीएम शांत रहे और फिर कहा कि पैसों की तो कमी हैं,जुगाड़ कर रहे हैं। इसके बाद फिर बुजुर्ग शख्स ने कहा कि बाबा जो भी थोड़ा बहुत पैसा हैं, जहां का जरूरत हैं…वहां का कर दिया जाये। ये पैच वर्क करके चले जाते हैं, महेंद्रा वाला 6 गाड़ी लेकर सुबह-शाम चलता हैं पूरे सड़क को उजाड़ कर चला जाता हैं।

डिप्टी सीएम बाबा कुछ बोल पाते इतने में बुजुर्ग शख्स ने सड़क कैसे बनना चाहिए ये पूरा समझा दिया। इसके बाद बुजुर्ग शख्स ने जिला प्रशासन में पेडिंग शिकायतों के साथ ही नगर निगम क्षेत्र में व्याप्त समस्या और साफ-सफाई की पोल खोल दी। डिप्टी सीएम बाबा बुजुर्ग शख्स को आश्वासन देते, लेकिन बुजुर्ग शख्स ने जिला प्रशासन और राजस्व विभाग की भी जन चैपाल में पोल खोल दी। उसने आरोप लगाया कि आर.आई.को पैसा दे दिजिए, वो जमीन को घसका के इधर से उधर कर देता हैं। सिस्टम की पोल खोल रहे बुजुर्ग व्यक्ति की बात को सुनने के बाद आखिरकार डिप्टी सीएम उदास मन से कार्रवाई का आश्वासन देते हुए नजर आए। लेकिन अंबिकापुर में हुए इस जन चैपाल का अब विडियों सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा हैं।

Back to top button