हेडलाइन

CG- सचिव सस्पेंड, इंजीनियर को नोटिस, डाक्टर की छुट्टी रद्द, डायरिया के बढ़े प्रकोप के बीच कलेक्टर का एक्शन, खुद चढ़े टंकी पर

बलौदाबाजार 3 जुलाई 2024। बारिश की बूंदाबांदी की शुरुआत के साथ ही मौसम बीमारी ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के ग्राम पंचायत तुरमा में डायरिया का भीषण प्रकोप दिख रहा है। एक ही ग्रामी पंचायत में 82 मरीज मिले हैं। डायरिया के बढ़ते मामले को देखते हुए कलेक्टर दीपक सोनी ने तुरमा पहुंचे। उन्होंने गांव की विभिन्न जगहों का निरीक्षण किया।

इस दौरान कलेक्टर को ग्रामीणों ने लापरवाही की शिकायत की, जिसके बाद कलेक्टर दीपक सोनी ने मामले पर नाराजगी जताते हुए ग्राम पटवारी तुलसीराम बर्मन,पीएचई सब इंजीनियर केआर पैकरा को नोटिस जारी किया गया है। साथ ही गांव के सचिव राजपाल कोसले के अनुपस्थित रहने के चलते उन्हें निलंबित कर दिया गया है। इधर, कलेक्टर ने मरीजों से मुलाकात कर स्वास्थ्य शिविर का भी जायजा लिया।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार 1 जुलाई को 76 मरीज और 2 जुलाई 41 मरीज मिले हैं। 17 मरीजों को जिला अस्पताल और 16 मरीजों को सामुदायिक केंद्र लवन में भर्ती किया गया है। जबकि अन्य मरीज गांव के हाट बाजार क्लीनिक भवन में स्वास्थ्य शिविर में इलाज कराने आ रहे हैं।प्राथमिक इलाज करने के बाद उन्हें वापस घर भेज दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के बीएमओ का छुट्टी कैंसल कर दी। पीएचई विभाग को पानी की जांच करने कलेक्टर ने निर्देश दिये हैं।

Back to top button